अधिकतर लड़के नहीं जान पाते लड़कियों की वर्जिनिटी के बारे में ये खास बातें…

आज कल के युग में भी लड़के लड़कियों से शादी करने के लिए उनसे यह सवाल जरूर करते हैं की लड़की वर्जिन है की नहीं। अगर नहीं तो वह लड़का लड़की से शादी नहीं करता। भारत के साथ साथ और भी कई देश हैं जहां लड़कियों को शादी से पहले वर्जिन होना बहुत जरूरी होता है।
क्‍या होती है वर्जिनिटी:
 
वर्जिनिटी शब्द का मतलब एक तरह से नहीं समझाया जा सकता। वहीं दुनिया के कई कोनों में वर्जिनिटी केवल महिलाओं की जरूरी रहती है न की पुरुषों की। महिला ने कभी योनि सेक्स नहीं किया हो, वो वर्जिन होती हैं। कुछ और लोगों के लिए, किसी भी तरह का लिंग मिलन जैसे कि ओरल सेक्स या गुदा मैथुन होने से भी माना जाता है कि वो वर्जिन नहीं हैं।
हाइमन:
 
हाइमन लड़की के प्राइवेट पार्ट में बनी हुई एक पतली सी चमड़ी की परत की तरह होती है जो योनि के द्वार पर होती है। आपको बता दें कि कई बार हाइमन संबंध बनाने के बाद भी नहीं टूटता है। इसका कारण यह है कि महिलाओं का हाइमन बहुत लचीला होता है।
हाइमन टूटने पर खून निकलना:
 
कई बार लोग पहली बार सेक्स करते समय ज्यादा जोर लगाते हैं मगर इसकी कोई जरूरत नहीं होती है। जब की जितने आराम से पहली बार संबंध बनाया जाए उतना ही अच्छा अनुभव होता है। वहीं पहली बार संबंध बनाने पर यह भी मिथ्या माना जाता है कि जब भी हाइमन टूटता है तो खून निकलता है।अगर किसी महिला को पहली बार संबंध बनाते वक़्त खून नहीं निकलता तो इसका मतलब यह नहीं की वह वर्जिन नहीं है।
Back to top button