और भी देशों को क्रिकेट से जोड़ना चाहिए- सहवाग

भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन से दुनिया में पहचान बनाई है, वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम दुनिया की शीर्ष टीम है, लेकिन क्रिकेट को ओलिंपिक खेल बनाने में अभी और विस्तार की जरूरत है. पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग ने भी इस बारे में बयान दिया है.भारतीय टीम

उल्लेखनीय है कि वीरेंदर सहवाग ने सेंट मौरिट्ज आईस क्रिकेट के उद्घाटन के मौके पर कहा कि ‘मुझे लगता है इस पर आईसीसी को फैसला करना है. उन्हें ज्यादा देशों को क्रिकेट से जोड़ना चाहिए ताकि यह ओलिंपिक का हिस्सा हो सके. 12 देश काफी नहीं हैं. इसका एक तरीका यह है कि इस खेल को वैसे जगहों पर ले जाया जाए जहां इसे नहीं खेला जाता है. यह वाकई में शानदार होगा अगर हम वहां किसी को क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित कर सके. स्विट्जरलैंड हालांकि आईसीसी का सदस्य नहीं है लेकिन विंटर ओलिंपिक की दो बार मेजबानी करने वाले सेंट मौरिट्ज में आठ और नौ फरवरी को आईस क्रिकेट खेला जायेगा.” 

इसे भी पढ़े: तो इसलिए नागपुर टेस्ट से पहले कोहली ने कहा बनवाईं उछालभरी पिचें

बता दे कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संघ (आईसीसी) में 12 देश इसके पूर्ण सदस्य हैं और कुल सदस्यों की संख्या 105 हैं. क्रिकेट 1900 में ओलिंपिक खेल का हिस्सा रहा था, लेकिन उसके बाद क्रिकेट को मौका नहीं मिला.

Back to top button