मोदी के खिलाफ रैली कर बुरे फंसे लालू! अगर हुआ ऐसा तो जाएँगे…!

पटना के गांधी मैदान में रविवार को आयोजित लालू प्रसाद यादव की विशाल रैली में अनाप-सनाप खर्च को लेकर आयकर ने शिकंज कसना शुरू कर दिया है. इसको लेकर आयकर विभाग (IT) ने RJD को नोटिस जारी किया है और इस विशाल रैली में खर्च को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है.

अभी अभी: नोटबंदी पर झूठ बोले पीएम मोदी! अभी मांगे माफी

modi lalu

आयकर विभाग ने आरजेडी को नोटिस जारी कर पूछा है कि आखिरी रविवार को आयोजित रैली के लिए पैसा कहां से जुटाया गया. दरअसल, रविवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में ‘देश बचाओ, बीजेपी भगाओ’ रैली आयोजित की थी. रैली में लालू यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा था.

अभी अभी: मोदी कैबिनेट में हुआ सबसे बड़ा फेरबदल, अमित शाह नही बनाये…!

इस रैली में लालू यादव और उनके परिवार के अलावा शरद यादव, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, गुलाम नबी आजाद, सीपीआई नेता डी राजा, कांग्रेस के हनुमंत राव, डीएमके के एलांगोवन, एनसीपी के तारिक अनवर मंच पर मौजूद थे. रैली में हिस्सा लेने के लिए आरजेडी के जो भी समर्थक पटना पहुंचे थे, उनके रहने और खाने पीने का इंतजाम पार्टी के 80 विधायक, सात पार्षद और तीन सांसदों के जिम्मे था.

कार्यकर्ताओं के रहने के लिए बड़े-बड़े शामियाने लगाए गए थे. भोजन की पूरी व्यवस्था की गई थी. मालूम हो कि रविवार को महारैली का आयोजन करने को लेकर आयकर विभाग ने एक बार फिर से लालू के परिवार वालों पर शिकंजा कसा है. इससे पहले मंगलवार को आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय की संयुक्त टीम ने लालू के छोटे बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से घंटों बेनामी संपत्ति के मामले में पूछताछ की थी.

इसके अलावा आयकर विभाग ने मंगलवार को ही लालू की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से भी इसी मामले में पूछताछ की. इसमें काफी पैसा खर्च किया गया था. वहीं, सुरक्षा के लिहाज से इस रैली के लिए तकरीबन 7000 पुलिस के जवानों और 1000 मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई थी. लालू की रैली को लेकर प्रशासन के हाथ पांव फूल गए थे.

Back to top button