एमएलसी दुव्वाडा श्रीनिवास ने धान खरीद को लेकर चावल मिल मालिकों और तकनीकी कर्मचारियों को दी ये चेतावनी

आंध्र प्रदेश में इन दिनों धान खरीद पर राजनीति तेज गति से चल रही है, यहां गंभीर नोट पर कार्रवाई करने के लिए, एमएलसी दुव्वाडा श्रीनिवास ने धान की धीमी गति पर धान क्रय केंद्रों (पीपीसी) में नागरिक आपूर्ति अधिकारियों, चावल मिल मालिकों और तकनीकी कर्मचारियों को चेतावनी दी। रबी सीजन में किसानों से खरीद किसानों से कई शिकायतें मिलने पर, एमएलसी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ गुरुवार को तालागाम और टेककालीमंडल के अन्य गांवों में मिलों का निरीक्षण किया. 

एमएलसी ने कहा कि उन्हें किसानों से कई शिकायतें मिली हैं कि मिल मालिक और पीपीसी कर्मचारी नागरिक आपूर्ति अधिकारियों की मिलीभगत से गुणवत्ता मानदंड, उच्च आर्द्रता, धान का रंग बदलने और प्रत्येक क्विंटल के लिए पांच किलो अतिरिक्त खरीद के नाम पर उन्हें परेशान कर रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उन्होंने यह भी बताया कि कुछ मिल मालिक पड़ोसी राज्य ओडिशा से धान खरीद रहे हैं और रिकॉर्ड में हेरफेर कर रहे हैं, जिससे राज्य में किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य का नुकसान हो रहा है। 

श्रीनिवास ने चेतावनी दी कि इस तरह की हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने पुलिस, सतर्कता, कृषि और राजस्व विभाग के अधिकारियों को ओडिशा से धान की अवैध खरीद पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया। श्रीनिवास ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर किसानों से धान की खरीद नहीं करने पर मिल मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button