मौसम विभाग ने 72 घंटे के लिए जारी अलर्ट यूपी के कई जिलों में भारी बारिश, ओलावृष्टि, आंधी की दी चेतावनी…

उत्तर प्रदेश के कानपुर सहित आसपास के 13 जिलों में ओलावृष्टि और बारिश से अचानक मौसम बदल गया। तेज हवाओं के साथ शुरु हुई बारिश ने मौसम को सर्द कर दिया। शुक्रवार सुबह कुछ देर के लिए धूप निकली फिर तेज हवाएं चलने लगीं। मौसम विभाग ने 72 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है। यूपी के कई जिलों में भारी बारिश, ओलावृष्टि, आंधी की चेतावनी है।

भारी बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा। कानपुर सहित कई जिलों में गुरूवार रात से ही रिमझिम बारिश हो रही है। शुक्रवार सुबह भी आसमान में काले बादल के साथ तेज हवाएं चल रहीं हैं और बारिश हो रही है। इस बारिश ने लोगों को ठंड का एहसास करवा दिया है। शुक्रवार को कानपुर देहात, इटावा, उन्नाव, औरैया हरदोई सहित कई जिलों में भारी ओलावृष्टि हुई।

वहीं मौसम विज्ञान के अधिकारियों के अनुसार अगले दो दिन कानपुर एवं आसपास के इलाकों में बादलों की लुकाछिपी के बीच बूंदाबांदी की संभावना है। वहीं कानपुर के आसपास के जिलों में ओलावृष्टि भी हुई है। इससे किसानों की फसल चौपट हो गई है। बीते दिनों भी बारिश के साथ-साथ ओलावृष्टि हुई थी, अभी किसान उससे उभर भी नहीं पाए थे कि फिर बारिश आ गई।

गुरुवार को भी सुबह से ही चटक धूप निकली थी लेकिन शाम होते-होते वो बादलों में बदल गई। मौसम विशेषज्ञों ने शुक्रवार और शनिवार को बादल व बूंदाबांदी की संभावना जताई थी। मौसम विशेषज्ञ के अनुसार शुक्रवार को बूंदाबांदी तो शनिवार को तीन से चार मिलीमीटर बारिश हो सकती है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × three =

Back to top button