सर्वे: मात्र इतने मिनट का सेक्स माना जाता है सबसे ज्यादा परफेक्ट!

- in जीवनशैली

सेक्स को लेकर अमूमन लोगों के मन में बहुत से सवाल होते हैं। क्या सेक्स का कोई औसत समय होता है? कितनी देर सेक्स करना अच्छा होता है? ज्यादातर पुरुष अपने सेक्स टाइम के बारे में बढ़ा-चढ़ाकर बताते हैं। आपको बता दें कि कैनेडियन और अमेरिकन सेक्स थेरपिस्ट्स ने एक रिसर्च किया जिसमें उन्होंने सामान्य और असामान्य इजैक्युलेशन को केंद्र में रखा। इस स्टडी के नतीजों के अनुसार अगर सेक्स 1 या 2 मिनट में ही खत्म हो जाता है तो इसे काफी कम माना जाएगा। 3 से 7 मिनट का सेक्स पर्याप्त है और 7 से 13 मिनट तक का सेक्स अच्छा माना जाएगा। वहीं अगर कोई कपल आधे घंटे तक सेक्स करे तो यह जरूरत से ज्यादा लंबा समय है।

एक एक्सपर्ट के अनुसार सेक्स के दौरान पुरुष अपने पार्टनर से कई ख्याली उम्मीदें रखते हैं। ऐसी उम्मीदें टीवी, फिल्में या पॉर्न फिल्मों की वजह से मन में आती हैं। जबकि पॉर्न फिल्मों को काफी ड्रैमेटिक बनाया जाता है। इसे देखकर आपके मन में किसी तरह की उम्मीद नहीं जगनी चाहिए। वास्तविकता और पॉर्न फिल्म की कोई तुलना नहीं हो सकती है। एक मॉडल-ऐक्टर ने कहा कि सेक्स उतनी देर होना चाहिए जब तक कि दोनों पार्टनर्स को ऑर्गज्म नहीं मिल जाता।

सेक्स छोड़ने से शरीर का ये हिस्सा हो जाता हैं, इसलिए करते रहिये…

एक क्लिनिकल साइकॉलजिस्ट के अनुसार सेक्स के समय को लकर दबाव क्यों बनाना? सेक्स के समय यदि आप समय के बारे में सोचेंगे तो उसे एंजॉय नहीं कर पाएंगे।

कई बार दोनों पार्टनर्स की अलग-अलग इच्छाओं के कारण सेक्स में दिक्कत आती है। कभी-कभी महिलाएं सेक्स को जल्दी खत्म करना चाहती हैं जबकि पुरुष उसे लंबा खींचना चाहते हैं वहीं कई बार पुरुष सेक्स को जल्दी खत्म कर देना चाहते हैं।

अगर समय को लेकर आपका पार्टनर बार-बार शिकायत करे तो जरूरी है कि आप दोनों मिलकर इस बारे में बात करें। हमारे देश में सेक्स के बारे में खुलकर बात नहीं होती। काउंसेलर्स तो दूर, पार्टनर्स आपस में भी बात करने से कतराते हैं। ऐसे में जाहिर है दोनों को ही समस्या होगी। सेक्स को अगर आप पूरी तरह एंजॉय करना चाहते हैं तो इसके बारे में आपस में खुलकर बात करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अगर आपके शरीर के इस हिस्से में होता है दर्द तो आपको होने वाला है कैंसर

कैंसर एक ऐसी अवस्था है जिसमें शरीर के