रामदेव बाबा से मिलना मतलब एक करोड़ लोगों तक पहुंचना: अमित शाह

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज योग गुरू बाबा रामदेव से मुलाकात की है. अमित शाह ने ये मुलाकात ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान के तहत दिल्ली के पतंजलि आश्रम में की है. इस दौरान शाह ने बाबा रामदेव के पैर छुए. रामदेव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए सरकार की कई योजनाओं का जिक्र भी किया.

अमित शाह से मुलाकात के बाद बाबा रामदेव ने कहा कि उज्ज्वला योजना से देश की करोड़ों महिलाओं को फायदा पहुंच है. पीएम मोदी की नीयत, नीति और नेतृत्व से देश की प्रगति हो रही है. उन्होंने कहा कि  जीएसटी लागू होने के बाद टैक्स चोरी से देश को मुक्ति मिली है. पीएम मोदी ने करोड़ों मतदाताओं के आंसू पोंछे हैं.

वहीं अमित शाह ने कहा कि हमने अपनी सरकार का पूरा ब्यौरा रामदेव बाबा के सामने रखा है. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज हम बाबा रामदेव के पास आए हैं. इनके पास पहुंचने का मतलब है करोड़ों लोगों तक अपनी बात पहुंचाना.

राजग साथियों में विश्वास बहाली में जुटे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, बिहार पर भी हुई गहन चर्चा

रामदेव ने कहा, ‘’सरकार ने आर्थिक सुधारों के लिए काम किया है. मेरी मां भी धुंए में खाना बनाती थीं जिसके बाद धुंए से उनकी आंखों की रोशनी कम हो गई.’’ उन्होंने आगे कहा, ‘’उज्जवला योजना से से महिलाओं को खुशी मिली है.

इस दौरान बाबा रामदेव ने मोदी सरकार की चार उपलब्धियां भी गिनवाई. उन्होंने योग को पूरी दुनिया में प्रतिष्ठा, पूरे देश में सड़कों का जाल,  एक देश,एक टैक्स और 16000 गांवों में मूलभूत सुविधा जैसी मोदी सरकार की चार उपलब्धियों का भी जिक्र किया है.

26 मई को मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर बीजेपी ने मेगा प्रचार अभियान ‘समर्थन के लिए संपर्क’ शुरू किया. इसके तहत पार्टी के चार हजार से अधिक नेता एक लाख लोगों से संपर्क करेंगे, जो अपने क्षेत्र में लोकप्रिय हैं ताकि अपने कार्यकाल के दौरान कार्यों का प्रसार कर सकें.

इससे पहले अमित शाह ने पूर्व सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग, सुभाष कश्यप और पूर्व क्रिकेटर कपिल देव और उनकी पत्नी से उनके घर जाकर मुलाकात की थी.

Back to top button