मेरठ के पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के बेटे पर मारपीट-लूटपाट का आरोप

मेरठ । पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के बेटे और उसके सुरक्षाकर्मियों पर मारपीट और लूटपाट का आरोप लगा है। पड़ोस में ही रहने वाले पूर्व मंत्री के रिश्तेदार ने इस बाबत थाना कोतवाली में तहरीर दी है। वहीं, पूर्व मंत्री ने भी दूसरे पक्ष पर घर से बेटी का पासपोर्ट और नकदी ले जाने का आरोप लगाया है।मेरठ के पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के बेटे पर मारपीट-लूटपाट का आरोप

सोहराबगेट निवासी बिलाल पुत्र इकबाल ने तहरीर में कहा है कि उसके पड़ोस में पूर्व मंत्री हाजी याकूब का बेटा फिरोज उर्फ भूरा रहता है। राजनैतिक और पैसे का रसूख दिखाते हुए मोहल्ले के लोगों पर दादागिरी दिखाता रहता है। बिलाल का कहना है कि रविवार शाम साढ़े-7 बजे वह अपने पिता इकबाल के साथ घर के पास खड़ा था। इसी वक्त भूरा तेज रफ्तार में गाड़ी लेकर आया और उसके पिता को साइड मार दी। आरोप है कि विरोध जताने पर भूरा और उसके साथ मौजूद आधा दर्जन सुरक्षाकर्मियों ने घर में घुसकर उन पर हमला कर दिया। बीच-बचाव करने के लिए मां आई तो हमलावरों ने उनसे भी मारपीट कर गले से चेन लूट ली। बिलाल का कहना है कि डर के मारे उसने घर का गेट बंद कर लिया और पुलिस के आने के बाद ही खोला। पुलिस के आने के बाद बिलाल पक्ष ने जमकर हंगामा करते हुए पूर्व मंत्री के बेटे पर कार्रवाई की मांग की।

पासपोर्ट व नकदी मांगने पर बेटे पर किया हमला: याकूब

हाजी याकूब ने आरोप लगाया कि इकबाल उनका रिश्तेदार है। वह पासपोर्ट में फर्जीवाड़ा कर लोगों को विदेश भेजने का काम करता है। इकबाल ईद से दो-तीन दिन बाद घर आकर उनकी बेटी का पासपोर्ट और एक लाख 30 हजार रुपये ले गया था। रविवार को पता लगने पर उनके बेटे भूरा ने उसका विरोध किया तो उस पर हमला कर दिया गया। इकबाल और उसके बेटे-भतीजों ने भूरा पर गोली चलाई, जिसमें वह बाल-बाल बच गया। गाड़ी में तोड़फोड़ भी की।

शुरू हो गई समझौते की कवायद

थाने में दोनों पक्षों की तहरीर आने के बाद दोनों पक्षों के संभ्रांत लोगों ने थाना कोतवाली में डेरा डाल दिया। देर रात तक समझौते की कवायद चलती रही। लोगों ने एक-दूसरे के रसूख का हवाला देकर अपनी-अपनी तहरीर वापस लेने की सलाह दी। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर गरमा-गरमी हुई।

इनका भी कहना है …

दोनों पक्षों की तरफ से तहरीर आई है। आरोपों की जांच कराई जा रही है। जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बटुक भैरव देवालय में भादों का मेला 23 सितम्बर को

 अभिषेक के बाद होगा दर्शन का सिलसिला, नए