मैक्सी ड्रेस पहनते समय लड़कियां इन बातो का रखें हमेशा ध्यान

किसी भी लड़की के लिए कपड़ों का चुनाव करना एक बड़ी परेशानी साबित होता हैं और वे क्या पहनें इस चिंता में घंटों बिता देती हैं। ऐसे में जब भी लड़कियों को कुछ समझ ना आए तो मैक्सी ड्रेस ट्राई कर सकती हैं जो कि हर मौके के लिए परफेक्ट ऑप्शन है। लेकिन कम हाइट वाली लड़कियों को इसे ट्राई करने से पहले कुछ बातों का ध्यान देना जरूरी होता हैं। जी हां, कभी-कभार कम हाइट वाली लड़कियां इन्हें पहनते वक्त कुछ ऐसी गलतियां कर देती हैं जिनके कारण इनका लुक पूरी तरह से बर्बाद हो जाता है। तो आइये जानते हैं ध्यान रखी जाने वाली उन बातों के बारे में।

ड्रेस ढीली-ढाली ना हो

कपड़े खरीदते वक़्त इस बात को अच्छे से जान लें कि आप जिस भी ड्रेस का चुनाव कर रही हों वो बिल्कुल भी ढीली-ढाली न हो। एक तो ये आपकी बॉडी की शेप को खुलकर नहीं उभारती और दूसरी बात इसमें आपका लुक भी कुछ खास नजर नहीं आता। इस बात का ध्यान रखें कि आप जो भी मैक्सी ड्रेस चुनें उसमें ज़्यादा वॉल्यूम ना हो। इससे आप ना सिर्फ छोटी, बल्कि हैवी भी नज़र आएंगी। स्लिम फिट मैक्सी ड्रेस आपके लिए परफेक्ट है।

स्लिट मैक्सी ड्रेस

जी हां, सही सुना आपने अगर आप स्लिट वाली मैक्सी ड्रेस पहनती है तो इसमें आपके पैरों को एक फ्रेम मिलेगा और ये लंबे और आकर्षक नज़र आएंगे। कम या ज़्यादा अपनी पसंद के हिसाब से स्लिट की लंबाई चुनें और अपना स्टाइल लुक अपने दोस्तों के बीच फ्लॉन्ट करें।

डार्क कलर या मोनोक्रोम

इस बात में तो कोई दोराय नहीं कि हम और आप अपनी हाइट पर्सनैलिटी के हिसाब से रंगों और कपड़ों का चुनाव करते हैं। ऐसे में अगर आपकी हाइट कम है तो आप कोई सिंगल डार्क कलर वाली या मोनोक्रोम मैक्सी ड्रेस को पहनें। इससे बॉडी को सिंगल फ्रेम लुक मिलेगा जिससे आप लंबी नज़र आएंगी। ब्लैक, रॉयल ब्लू, ग्रीन, रेड जैसे डार्क कलर्स आपके लिए एकदम परफेक्ट ऑप्शन्स हैं। ये कलर्स आपको स्टाइलिश तो बनाएंगे ही साथ ही साथ आपकी हाइट को भी अच्छे से मैनेज कर लेंगे।

Back to top button