हर लड़के को शादी से पहले निपटा लेने चाहिए ये काम, वरना हो जाएगे…

- in जीवनशैली

हर इंसान को अपनी लाइफ में कभी ना कभी शादी जरुरी करनी पड़ती है। खासकर 25 की उम्र के बाद लड़को का जीना मुश्किल हो जाता है, लगातार उनके घरवाले शादी के लिए दवाब डालते है।

वैसे तो शादी करना एक ख़ुशी और आनंद प्रदान करने वाली फीलिंग है। लेकिन शादी एक जिम्मेदारी है और इसको निभाने में आपकी लाइफ पूरी तरह बदल जाती है। ऐसे में हम लड़कों को कुछ सलाह देना चाहेंगे। उनको ये कुछ खास काम अपनी शादी से पहले जरूर कर लेना चाहिए क्योंकि शादी के बाद वो ये नहीं कर पाएंगे। चलिए जानते है वो कौन से है काम जो लडक़ो को शादी से पहले कर लेना चाहिए।

काम जो लडक़ो को शादी से पहले कर लेना चाहिए

  • शादी से पहले अपनी पसंद के सभी गैजेट खरीद ले, क्योंकि शादी के बाद आपकी पत्नी आपको इतनी आज़ादी देगी भी या नहीं।
  • शादी से पहले जितनी भी एक्शन फ़िल्में है, उन्हें देख ले क्योंकि शादी के बाद ये जरुरी नहीं की आपकी पत्नी को ऐसी फिल्मे पसंद आये। बाद में आपकी पसंद बदल भी सकती है।
  • शादी से पहले अपने सभी खास दोस्तों से एक बार जरुर मिल ले। अपने स्कूल कॉलेज के खास बडी से एक बार मिल कर अपनी शादी के बारे में उन्हें बताये और आमंत्रित करे।
  • अपना पुराना प्यार जरुर याद कर ले, क्योंकि आप जिससे कभी प्यार करते थे उसकी आदतें और उसकी बातें आपको अपने इस नए पार्टनर को समझने में काफी मदद करेंगे।
  • खाना बनाना भी सीख ले, अगर आपको खाना बनाना आता है तो आपकी पत्नी को आपकी ये आदत काफी पसंद आएगी।
  • आज भले ही आप बुरे हालातों में हो लेकिन शादी से पहले आपके पास अच्छा खासा बैंक बेलेंस होना जरुरी है। अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार कर ले नहीं तो आपको शादी के बाद समस्या होगी।
  • शादी से पहले आप जितने भी कोर्स करना चाहते है जरुर कर ले। जैसे गिटार सीखना, कोई नई भाषा सीखना चाहते है तो जरुर कर ले, क्योंकि शादी के बाद आप ये सब नहीं कर पाएंगे।

    लवमेकिंग के दौरान लड़कियों के ब्रेस्‍ट में होते हैं ये बदलाव

  • अपनी रूचि को जरुर डेवलप कर ले और उसके अनुसार अगर आप कैरियर बनाना चाह रहे है तो जरुर कर ले। क्योंकि शादी के बाद आपकी प्राथमिकतायें बदल जायेंगी।
  • एक सभ्य पुरुष की तरह जीना सीख ले, क्योंकि शादीशुदा जिंदगी काफी अलग होती है और आपको होस्टल और बैचलर लाइफ जैसी आज़ादी अब नहीं मिलेगी।
  • किसी भी वैवाहिक जीवन को सफल बनाने के लिए आपको अपनी सीमाओं को जानना जरुरी है। क्योंकि शादी के बाद कई बनते-बिगड़ते वक्त पर आपकी सीमाएं और आपकी क्षमताएं ही स्थिति को सँभालने में मदद करेंगी।

ये काम जो लडक़ो को शादी से पहले कर लेना चाहिए

हर लड़के को अपनी लाइफ में शादी से पहले ये काम जरुर कर लेने चाहिए, नहीं तो शादी के बाद आपको पछताना पड़ सकता है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इस बात को लेकर पति-पत्नी के रिश्तें में जरूर होना चाहिए पर्सनल स्पेस

अपने रिश्तों को संभालना और संवारना भी एक