Home > धर्म > 18 मार्च गुड़ी पड़वा पर इन राशि वालो की चमकेगी किस्मत

18 मार्च गुड़ी पड़वा पर इन राशि वालो की चमकेगी किस्मत

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं, इस साल 18 मार्च को चैत्र नवरात्रि शुरू होने जा रही हैं. इस दिन को गुड़ी पड़वा के नाम से भी जाना जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि प्राचीन समय में सत्ययुग की शुरुआत इसी तिथि से हुई थी. यही कारण हैं कि हिन्दू कैलंडर की शुरुआत इसी महीने से होती हैं. ये हिन्दुओं के नववर्ष के रूप में भी जाना जाता हैं. इस बार गुड़ी पड़वा के दिन कुछ चुनिन्दा राशियों को ख़ास लाभ होने वाला हैं. इस दिन इन राशियों की किस्मत चमकने वाली हैं. तो चलिए जानते हैं वे कौन सी राशियाँ हैं जिनके लिए इस साल की गुड़ी पड़वा बहुत शुभ होने वाली हैं.

18 मार्च गुड़ी पड़वा पर इन राशि वालो की चमकेगी किस्मत1. मेष राशि:

गुड़ी पड़वा के दिन मेष राशि के जातको को बहुत अधिक लाभ मिलने वाला हैं. ये आने वाला साल आपकी जिंदगी में एक नया बदलाव लेकर आएगा. जिन लोगो की शादी में दिक्कतें आ रही हैं उन्हें भी इस नए साल अपना जीवनसाथी मिल जाएगा. वहीँ जो लोग काफी अकेला महसूस करते हैं या जिनके जीवन में प्यार की कमी हैं उन्हें उनकी लाइफ में भी जल्द ही एक ख़ास व्यक्ति प्रवेश करेगा. इस दिन माता रानी के मंदिर में जाकर उन्हें लाल रंग की चुनरी चढ़ाने से लाभ मिलेगा.

कर्क राशि:

इस राशि वालो के जीवन में जो भी परेशानियाँ चल रही हैं उनका निवारण इस गुड़ी पड़वा के मौके पर होने के पुरे चांस हैं. आप इस दिन अपने समस्यां को सुलझने के लिए थोड़ा सा भी प्रयत्न करोगे तो उसका निवारण आसानी से हो जाएगा. साथ ही स्वास्थ की दृष्टि से भी ये समय कर्क राशि वालो के लिए लाभकारी हैं. इस आने वाले समय में आपको पुरानी बिमारियों में राहत मिल सकती हैं. गुड़ी पड़वा के दिन गणेश जी को मोदक का भोग लगाना आपके लिए खुशहाली लेकर आएगा.

मकर राशि:

इस राशि के लोगो के लिए गुड़ी पड़वा का मौका धन लाभ लेकर आएगा. यदि आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं, आपका पैसा कहीं रुका हैं, बिजनेस में घाटा हो रहा, नौकरी नहीं लग रही हैं तो ये सारी समस्याएं इस नए साल में समाप्त हो सकती हैं. साथ ही आपको आने वाले समय में धन अर्जित करने के नए अवसर भी प्राप्त होंगे. गुड़ी पड़वा के दिन लक्ष्मी जी की आरती कर उन्हें पांच तरह के प्रसाद चढ़ाना आपके लिए शुभ रहेगा.

तुला राशि:

तुला राशि के जातको के लिए गुड़ी पड़वा किस्मत की चाबी की तरह आएगा. इस नए साल में आपके भाग्य के सितारें बहुत अधिक बुलंद रहने वाले हैं. आप जिस भी कार्य में अपना हाथ डालोगे वो बिना कोई रुकावट के समपन्न हो जाएगा. अपनी लाइफ का कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय या नया काम आप इसी दिन आरम्भ करे. आपको इसका अत्यधिक लाभ मिलेगा. इस दिन दुर्गा माँ को चुनरी चढ़ाना आपके लिए बहुत लाभकारी होगा.

मीन राशि:

इस राशि वालो के लिए ये नया साल ढेर सारी खुशियाँ लेकर आएगा. इस साल आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता हैं. ये समाचार आपके जीवन में खुशियों की बहार ला देगा. इस दिन शिवजी को दूध का अभिषेक कर नमन करने से फायदा मिलेगा.

Loading...

Check Also

द्रौपदी को मिला था ऐसा वरदान, जिससे वह अपना कौमार्य वापस पा लेती थी

जैसे की हम सब जानते है की द्रौपदी ने कभी चुप रहने में विश्वास नहीं …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com