बड़ीखबर: दिल्ली में कल बंद रहेंगे कई रास्ते, यातायात के लिए कई रूट पर किये गए बदलाव

- in दिल्ली

कल पूरा देश आजादी के जश्न में डूबा होगा, देश को अंग्रेजों के चंगुल से मिली आज़ादी के 71 साल पूरे हो रहे हैं. राजधानी दिल्ली में लालकिले के प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित करेंगे. इस बीच सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली में ट्रैफिक रूट में कई अहम बदलाव किए गए हैं.

कुछ रास्तों को बंद किया गया है, तो वहीं कई रूट पर बदलाव किया गया है. दिल्ली पुलिस ने लालकिले में होने वाले 15 अगस्त के समारोह के लिए पुख्ता इंतज़ाम किए हैं, जिससे दिल्ली में चलने वालों को कोई परेशानी ना हो. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लालकिले के आस-पास की सड़कों को 15 अगस्त सुबह 4 बजे से सुबह 11 बजे तक के लिए बंद किया है.

ट्रैफिक पुलिस ने इन रास्तों को किया बंद

– नेता जी सुभाष मार्ग से दिल्ली गेट

– जीपीओ दिल्ली से छत्ता रेल

– एसपी मुख़र्जी मार्ग से यमुना बाजार

– चांदनी चौक से लालकिला

– दरियागंज से रिंगरोड

– रिंगरोड से नेताजी सुभाष मार्ग

इन तमाम सड़कों को 15 अगस्त सुबह 4 बजे से 11 बजे तक आम जनता के लिए बंद कर दिया जाएगा. इन सड़कों पर सिर्फ वही लोग जा पाएंगे जिनके पास गृह मंत्रालय द्वारा जारी किया गया इनविटेशन या गाड़ी पर पार्किंग लेबल लगा होगा.
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इन रास्तों से बचने की दी हिदायत

तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुरशाह ज़फर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, रिंग रोड, ISBT ब्रिज से बचने के लिए कहा गया है. ट्रैफिक पुलिस ने इन रास्तों से दूरी बनाए रखने की अपील की है.

दिल्ली पुलिस ने राजधानी की सुरक्षा को देखते हुए 14 अगस्त रात 11 बजे से 15 अगस्त सुबह 11 बजे तक दिल्ली के किसी भी बॉर्डर से भारी कमर्शियल वाहन की आवाजाही पर रोक लगा दी है, साथ ही ISBT बस टर्मिनल से चलने वाली सभी इंटर स्टेट बसें 15 अगस्त सुबह 9 बजे के बाद चलेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दिल्‍ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे/ली का हुआ इजाफा

नई दिल्‍ली : देश के अलग-अलग शहरों में मंगलवार