सितंबर के महीने में लांच होने वाली हैं कई कारें, ये कम्पनियां…

भारत में अगले महीने कई कारें दस्तक देने वाली हैं. सितंबर 2021 में ऑटो कंपनी अपनी कारों को भारत में लॉन्च करने जा रही हैं. यानी थोड़ा इंतजार आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. इनमें MG Astor से लेकर Kia Seltos X Line बाजार में उतारी जाएंगी. फेस्टिव सीजन से पहले लॉन्च होने जा रहीं इन कारों का ग्राहकों को काफी लम्बे समय से इंतजार है. कंपनियां इन्हें लेटेस्ट फीचर्स के अलावा दमदार इंजन के साथ लॉन्च करेंगी. 

आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं. यहां हम आपको उन कारों के बारे में बताएंगे जो अगले महीने लॉन्च होने वाली हैं.

MG Astor

MG Motor अपनी नई SUV, MG Astor को सितंबर में लॉन्च करेगी. ये मिड साइज SUV पर्सनल AI असिस्टेंट से लैस होगी. ये इसका एक बेहद ही शानदार फीचर है जो इंसानों की तरह ही इमोशन और आवाज में काम करता है. साथ ही ये पर्सनल AI असिस्टेंट आपको Wikipedia के साथ साथ हर एक टॉपिक पर पूरी जानकारी भी देने में सक्षम है. MG Astor का ये पर्सनल AI असिस्टेंट बेहद ही खास है. इसे कार के डैशबोर्ड पर लगाया गया है और इसके साथ ही इसमें एक स्क्रीन भी दिया गया है. ये आपके वॉइस कमांड पर काम करता है. इस पर्सनल AI असिस्टेंट को अमेरिका की स्टार डिजाइन (Star Design) कंपनी ने तैयार किया है. 

Hyundai i20 N Line

Hyundai i20 N Line से कंपनी ने हाल ही में पर्दा उठाया है. ये मूल रूप से एक अधिक परफॉर्मेंस केंद्रित i20 है. एक्सटीरियर में नया ग्रिल एन लाइन लोगो के साथ टू-टोन बंपर प्लस रेड इन्सर्ट्स के साथ है. बेशक इसमें N लोगो के साथ नए 16-इंच के अलॉय भी मिलते हैं जबकि N लाइन में रेड फ्रंट ब्रेक कैलिपर्स भी मिलते हैं. रियर में गहरे रंग का क्रोम ट्रीटमेंट और ट्विन एग्जॉस्ट वाला डिफ्यूजर और रियर स्पॉइलर भी मिलता है. इंटीरियर को पूरी तरह से ब्लैक लुक दिया गया है, लेकिन एन लोगो, रेड एक्सेंट और एम्बिएंट लाइटिंग के साथ एक नया सीट अपहोल्स्ट्री, एक नया थ्री स्पोक स्टीयरिंग और एक नया लेदर गियर नॉब मिलता है. DCT ऑटोमैटिक वर्जन में पैडल शिफ्टर्स भी मिलते हैं. ऑल राउंड डिस्क ब्रेक भी हैं इसलिए ब्रेकिंग में सुधार हुआ है.

Kia Seltos X Line

अगले महीने भारत में Kia Seltos X Line लॉन्च हो सकती है. इसमें शाइनिंग ब्लैक ग्रिल मिलेगा. इसकी हैडलाइट में कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. इसके फ्रंट बंपर को भी इंप्रूव किया गया है.   इसका डिजाइन और लेआउट काफी हद तक पहले जैसा है. इस एसयूवी में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ यूवीओ कनेक्टेड कार सिस्टम वाली 10.25-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. इसके अलावा ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ, एयर प्यूरीफिकेशन सिस्टम, बोस साउंड सिस्टम भी दिया गया है.  Kia Seltos X Line में 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है. 

इसकी कीमत 14.15 लाख रुपये के आसपास हो सकती है.

Volkswagen की मोस्ट अवेटेड Taigun भी सितंबर में भारतीय बाजार में दस्तक देगी. इसके केबिन में डुअल टोन ब्लैक और ग्रे कलर और सेंटर स्टेज पर 10-इंच का इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया है. Taigun में हवादार फ्रंट सीट्स, इलेक्ट्रिक सनरूफ, एलईडी हैडलैंप्स, क्लाइमेट कंट्रोल टाइप-सी यूएसबी पोर्ट भी है. एसयूवी  में स्टोरेज पॉकेट, सेंट्रल आर्मरेस्ट और टू-टोन फैब्रिक और फॉक्स लेदर अपहोल्स्ट्री भी मिलती है. Taigun दो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन  1-लीटर टीएसआई और 1.5-लीटर टीएसआई के साथ आएगा. पूर्व को 113 bhp और 175 Nm का टार्क बनाने के लिए तैयार किया गया है.  

इसकी कीमत 10 लाख रुपये के आसपास हो सकती है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button