एशियाई खेल में मनु और सरनोबत ने शूटिंग में जगाई पदक की उम्मीद

- in खेल

आज एशियन गेम्स का चौथा दिन है. भारतीय एथलीटों से ज्यादा से ज्यादा पदक की उम्मीदें रहेंगी. शूटिंग में मनु भाकेर के पास गोल्ड मेडल जीतने का मौका होगा. अब तक भारतीय शूटर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है. इसके अलावा भारतीय पुरुष हॉकी टीम हांग कांग के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. तैराकी में 2014 एशियन गेम्स के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट संदीप सेजवाल 100 मीटर बैकस्ट्रोक में अपनी दावेदारी पेश करेंगे. तीरंदाजी में भी भारतीय खिलाड़ियों पर नजरें होंगी.

18वें एशियाई खेलों में भारत ने अपने पदकों की कुल संख्या 10 कर ली है. तीन गोल्ड, तीन सिल्वर और चार ब्रॉन्ज मेडल के साथ भारत पदक तालिका में 7वें स्थान पर है.

फाइनल में पहुंचीं मनु भाकेर और सरनोबत राही

भारत की युवा स्टार निशानेबाज मनु भाकेर और सरनोबत राही ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल के फाइनल में जगह बना ली है. मनु ने प्रिसिशन में 297 और रैपिड में 593 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया. इसके साथ ही उन्होंने इस स्पर्धा का गेम रिकॉर्ड भी तोड़ा. राही ने प्रिसिशन में 288 और रैपिड में 580 अंकों के साथ सातवां स्थान हासिल किया.

50 मीटर राइफल-3 पोजीशन फाइनल से बाहर अंजुम, गायत्री

भारतीय महिला निशानेबाज अंजुम मौदगिल और गायत्री नित्यानंदम ने 50 मीटर राइफल-3 पोजिशन निशानेबाजी स्पर्धा के फाइनल से बाहर हो गईं. अंतिम सूची में अंजुम को नौवां और गायत्री को 17वां स्थान हासिल हुआ.

टेनिस : महिला एकल के सेमीफाइनल में अंकिता

चार साल की उम्र में टेनिस कोर्ट पर कदम रखने वाली भारतीय खिलाड़ी अंकिता रैना ने महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.अंकिता ने हांग कांग की खिलाड़ी यूडीस को सीधे सेटों में 6-4, 6-1 से मात देकर पदक पक्का किया.

तैराकी : 4 गुणा 100 मीटर फ्रीस्टाइल रिले के फाइनल में भारत

भारतीय पुरुष टीम ने पुरुषों की 4 गुणा 100 मीटर फ्रीस्टाइल रिले स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. एरोन एंजेल डिसूजा, अंशुल कोठारी, सजन प्रकाश और वीरधवल खाड़े की टीम ने अंतिम सूची में आठवां स्थान हासिल कर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया.

100 मीटर बटरफ्लाई के फाइनल से बाहर सजन, मणि

भारत के सजन प्रकाश और मणि अविनाश ने पुरुषों की 100 मीटर बटरफ्लाई तैराकी स्पर्धा के फाइनल में जगह नहीं बना पाए. सजन को अंतिम सूची में 12वां, वहीं मणि को 26वां स्थान हासिल हुआ. इस स्पर्धा के हीट-1 में हालांकि, मणि ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 56.98 सेकेंड का समय लेकर पहला स्थान हासिल किया था.

एशियन गेम्म में चौथे दिन भारत का कार्यक्रम इस प्रकार है-

हॉकी :

पुरुष टीम (दोपहर 1 बजे)

भारत बनाम हांग कांग

टेनिस

पुरुष एकल (सुबह 9 बजे)

प्रजनेश, रामकुमार रामनाथन

पुरुष युगल (सुबह 9 बजे)

रोहन बोपन्ना-दिविज

महिला एकल (सुबह 9 बजे)

कुश्ती

ग्रीको रोमन 87 किग्रा (दोपहर 12 बजे)

हरप्रीत सिंह

ग्रीको रोमन 130 किग्रा (दोपहर 12.30 बजे)

नवीन

ग्रीको रोमन 97 किग्रा (दोपहर 1.20 बजे)

हरदीप

ताइक्वांडो

80 किग्रा पुरुष

भारत बनाम लाओस सुबह (8.45)

रोइंग

(सुबह 9.30 बजे)

भगवान सिंह, रोहित कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ टीम इंडिया के ओपनर धवन-रोहित ने रचा इतिहास

टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन (114) और