मनीष तिवारी ने अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर 50 हजार पंजाबी युवा हिरासत में होने का किया दावा

लुधियाना। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने दावा किया है कि अमेरिका-मेक्सिको की सीमा पर 60 हजार से अधिक भारतीय युवाओं को हिरासत में रखा गया है। इनमें करीब 50 हजार पंजाबी हैं। ये युवा गैरकानूनी तरीके से अमेरिका में घुसने की कोशिश करते समय पकड़े गए। हाल ही में उन्होंने अमेरिका यात्रा के दौरान खुद सीमावर्ती क्षेत्र का दौरा किया था और वहां के हालात का जायजा लिया था।मनीष तिवारी ने अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर 50 हजार पंजाबी युवा हिरासत में होने का किया दावा

कुल 60 हजार भारतीय हिरासत में, इसमें ज्यादातर पंजाब से संबंधित

वह पंजाब कांग्रेस सचिव सतविंदर जवद्दी की ओर से आयोजित एक समारोह में शामिल होने लुधियाना पहुंचे थे। तिवारी ने बताया कि उन्हें हिरासत में लिए गए भारतीयों की संख्या 60 हजार बताई गई थी। इन लोगों ने  मेक्सिको से होकर अमेरिका में गैरकानूनी तरीके से घुसने की कोशिश की थी। इस दौरान वे मेक्सिको और अमेरिका की सीमा पर पकड़े गए और उन्हें अमेरिकी अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया।

मेक्सिको के जरिए अमेरिका में गैर कानूनी तरीके से घुसने की कोशिश की थी

मनीष तिवारी ने कहा कि इनमें 90 फीसद से अधिक पंजाबी थे। उन्होंने कहा कि वह इन युवाओं की रिहाई का मुद्दा विदेश मंत्रालय से पहले भी उठा चुके हैं। उन्होंने कहा पंजाब के युवाओं को अपने देश में ही नौकरी की जरूरत है, ताकि उन्हें विदेश में खतरनाक हालात का सामना न करना पड़े।

एनडीए सरकार की उल्टी गिनती शुरू

मनीष तिवारी ने कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए की हार होगी। अविश्वास प्रस्ताव के दौरान संसद में प्रधानमंत्री के भाषण में निराश प्रकट हो रही थी। भले ही मोदी सरकार ने लोकसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया, लेकिन वह देश के लोगों का भरोसा खो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जवानों की हत्या को लेकर केजरीवाल ने PM मोदी से मांगा जवाब

बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह की शहादत के बाद