ममता बनर्जी ने ‘बीजेपी हटाओ, देश बचाओ’ का दिया नारा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी आज एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर बरसीं और 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंका. उन्होंने कहा कि वह 15 अगस्त से देशभर में ‘बीजेपी हटाओ, देश बचाओ’ कैंपेन चलाएंगी. ममता बनर्जी ने कहा कि देश भर में भीड़ की हिंसा (मॉब लिंचिंग) हो रही है. वे लोगों को तालिबानी बना रहे हैं.

कोलकाता में एस्पलेनैड में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की वार्षिक शहीद दिवस रैली में उन्होंने कहा, ”हम 15 अगस्त को ‘बीजेपी हटाओ, देश बचाओ’ कैंपेने की शुरुआत करेंगे. बंगाल देश को रास्ता दिखाएगा.”

ममता ने कहा, ”देशभर में लिंचिंग की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है. लोगों के बीच वो तालिबान बना रहे हैं. बीजेपी और आरएसएस में भी अच्छे लोग हैं जिनका मैं सम्मान करती हूं. लेकिन कुछ लोग गंदा खेल खेल रहे हैं.”

तो इसलिए प्रधानमंत्री के बॉडीगार्ड्स रखते हैं ब्रीफ़केस, जानिए ऐसा क्या होता है इसमें

ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष पर हमला बोलते हुए कहा कि उनकी जुबान काबू में नहीं है. वो हिंसा को बढ़ावा दे रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनको संभालें.

मित्रा टीएमसी में हुए शामिल

हाल ही में बीजेपी से इस्तीफा देने वाले पूर्व राज्यसभा सांसद और पत्रकार चंदन मित्रा ने आज टीएमसी में शामिल होने का ऐलान किया. ममता बनर्जी ने बताया, ”पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा, पूर्व सीपीआईएम सांसद मोइनुल हसन, कांग्रेस नेता सबिना यासमिन और मिजोरम के एडवोकेट जनरल बिस्वजीत देब आज टीएमसी में शामिल हो गए.”

आपको बता दें कि आज ही के दिन 1993 में पश्चिम बंगाल में वामपंथी शासन के दौरान पुलिस गोलीबारी में 13 युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता मारे गये थे. जिसके बाद से टीएमसी हर साल 21 जुलाई को शहीद दिवस मनाती है. बनर्जी उस समय युवा कांग्रेस की प्रमुख थी.

साल 1993 में पार्टी के 13 कार्यकर्ताओं की पुलिस फायरिंग में मौत के बाद से ही ममता इस दिन रैली का आयोजन करती हैं. लेकिन अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले आखिरी रैली है.

Back to top button