मलेशिया ओपन: सिंधु सेमीफाइनल में हुई बाहर…

वर्ल्ड नंबर-1 और मौजूदा विजेता ताइवान की बैडमिंटन खिलाड़ी ताइ जु यिंग ने शनिवार को स्टार भारतीय शटलर पी.वी. सिंधु को मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

यिंग ने सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु को बेहद रोमांचक और कड़े मैच में 21-15, 19-21, 21-11 से मात दी. यह मैच 55 मिनट तक चला.

फाइनल में यिंग का सामना थाइलैंड की रतचानोक इंतानोन और चीन की ही बिंगजियाओ के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच की विजेता से होगा.

विश्व की शीर्ष खिलाड़ियों के बीच मैच बेहद प्रतिस्पर्धी रहा. पहला गेम एक समय 6-6 की बराबरी था. यहां से यिंग ने ब्रेक में जाने तक 11-9 की बढ़त ले ली. ब्रेक के बाद वह सिंधु पर हावी हो गईं और गेम अपने नाम कर ले गईं.

सिंधु हार मानने वाली नहीं थीं. उन्होंने दूसरे गेम की शानदार शुरुआत करते हुए 8-6 की बढ़त ले ली थी. यिंग ने हालांकि बराबरी की और स्कोर 9-9 कर दिया और फिर ब्रेक में 11-10 की बढ़त के साथ गईं.

फीफा: नॉकआउट का रोमांच आज रात से…

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ब्रेक के बाद अच्छी वापसी करने में कामयाब रहीं. उन्होंने 18-16 की बढ़त ली, लेकिन यहां एक बार फिर यिंग ने 19-19 से स्कोर बराबर कर लिया.

यहां से सिंधु ने दो अंक लेकर गेम अपने नाम कर मैच को तीसरे गेम में पहुंचा दिया. तीसरे गेम में सिंधु ने शुरुआत में यिंग को कड़ी टक्कर दी. हालांकि बाद में वह पिछड़ गईं और गेम के साथ मैच भी गंवा बैठीं.

श्रीकांत ने भी किया निराश

वर्ल्ड नंबर-7 भारत के बैडमिंडन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल से आगे नहीं जा सके. श्रीकांत को पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में जापान के केंटो मोमोटा के हाथों हार का सामना करना पड़ा. वर्ल्ड नंबर-11 मोमोटा ने श्रीकांत को सीधे गेमों में 21-13, 21-13 से मात दी.

इस जीत के साथ मोमोटा ने फाइनल में जगह बना ली है. जहां उनका सामना मलेशिया के ली चोंग वेई और टॉमी सुगाटरे के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा.

Back to top button