GOOGLE सर्च में नंबर 1 बना, क्रिकेट इतिहास का ये सबसे अजब-गजब रनआउट: विडियो

- in खेल, वायरल

नई दिल्ली : क्रिकेट में रन आउट होना सबसे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण माना जाता है, क्योंकि इसमें बल्लेबाज अचानक तरीके से आउट हो जाता है और पछताते हुए पवेलियन का रास्ता अख्तियार करता है. विश्व क्रिकेट इतिहास में कुछ ऐसे भी रन आउट हुए हैं, जिन्हें देखकर आप दांतों तले उंगुली दबा लेंगे, लेकिन इस बार जो रनआउट हुआ है उसे क्रिकेट इतिहास का सबसे अजब-गजब रनआउट माना जा रहा है. ये रनआउट इतना अजीबो-गरीब है कि इसे देखकर हर कोई हैरान रह गया है. GOOGLE सर्च में नंबर 1 बना, क्रिकेट इतिहास का ये सबसे अजब-गजब रनआउट: विडियो

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान कैमरून वाइट का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में कैमरून इंग्लैंड के एक खिलाड़ी को रन आउट करते हुए नजर आ रहे हैं. जिस पर कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने जिस तरह से विरोधी टीम के खिलाड़ी को रन आउट किया है, वह क्रिकेट इतिहास में अब तक का सबसे अजीब रन आउट है.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे मैच चल रहा था. जहां कैमरून वाइट पॉइंट पोजिशन पर फील्डिंग कर रहे थे. तभी बल्लेबाज इयान बेल पॉइंट पर गेंद जाने पर रन लेने के लिए दौड़े. लेकिन वहां मौजूद वाइट ने गेंद पकड़ने के चक्कर में जमीन पर गिर पड़े, लेकिन किसी तरह गेंद पकड़ने के बाद तुंरत उसे स्टंप की दिशा में फेंका. गेंद धीरे-धीरे लुढ़कती हुए सीधी स्टंप पर जा लगी. और इयान बेल रन आउट हो गए. सबसे हैरानी की बात ये हैं कि उस दौरान कोई फील्डर भी वहां बैकअप के लिए मौजूद नहीं था. इसका वीडियो भी सामने आया है.

वाइट के 34वें जन्मदिन पर वीडियो को cricket.com.au ने ट्विटर पर शेयर किया है. 

खुद की अजीब और धीमी गेंद पर इयान बेल को रन आउट करने के बाद कैमरून वाइट भी हैरान रह गए थे. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि वाइट के रन आउट से दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और मैच में कमेंट्री कर रहे कमेंटेटर ने भी इस तरह की फील्डिंग पर हैरानी जताई. साथ ही इसे क्रिकेट इतिहास का सबसे अजीब रन आउट करार दिया. गौरतलब है कि विश्व में बेस्ट रनआउट सर्च करने पर भी यहीं वीडियो गूगल में सबसे ऊपर रहा. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पैदल चाल प्रतियोगिता 2 अक्तूबर को

राज्यमंत्री स्वाती सिंह सुबह 7 बजे करेंगी पैदल