अपने लैपटॉप को बनाना है पर्सनल फोन तो फॉलो करें इन स्टेप्स को

- in गैजेट

नई दिल्ली। समय के साथ लैपटॉप और डेस्कटॉप की जगह स्मार्टफोन्स ने ले ली है। हर काम अब आसानी से स्मार्टफोन पर किया जा सकता है। आए दिन हो रहे बदलावों से अब एडिटिंग से लेकर डिजायनिंग तक के काम स्मार्टफोन पर किए जा सकते हैं। ऐसे में अगर आपका स्मार्टफोन आपके पास न हो तो? मान लिजिए की अगर आप अपना स्मार्टफोन घर भूल कर आ गए हों तो फिर क्या करेंगे? चिंता की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को लैपटॉप के एक क्लिक से कंट्रोल कर सकते हैं।

अपने लैपटॉप को बनाना है पर्सनल फोन तो फॉलो करें इन स्टेप्स को

गूगल प्ले स्टोर पर आपको कई एप्स मिलेंगे जिनकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को पीसी या लैपटॉप से कंट्रोल कर सकेंगे। हम आपको इन्ही एप्स में एक एयरड्रॉइड (AirDroid) के बारे में बताने जा रहे हैं। लेकिन इसके लिए ध्यान रखना जरूरी है कि आपका फोन और आपका सिस्टम दोनों एक ही नेटवर्क से जुड़े हो।

बड़ी खुशखबरी: 1 अप्रैल से देश का सबसे बड़ा इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक शुरु करेगा ये शानदार स्कीम

  • गूगल प्ले स्टोर पर जाकर AirDroid एप को डाउनलोड करें। एप विंडोज और मैक दोनों को स्पोर्ट करता है।
  • एप को डाउनलोड करने के बाद डेस्कटॉप ब्राउज़र पर web.airdroid.com ओपेन करें।
  • यहां एक विंडो में QR कोड आएगा। अपने फोन में AirDroid को खोलें और QR कोड को स्कैन करे। स्कैन करने के लिए स्क्रीन के ऊपरी भाग में scan icon ऑप्शन दिखेगा, इसपर क्लिक करें।
  • अगर आपका अकाउंट पहले से है तो आप sign in पर टैप कर सकते हैं। अगर आपका अकाउंट नहीं है, तो चिंता की बात नहीं है, आप बिना किसी अकाउंट के भी कनेक्ट हो सकते हैं।
  • इसके बाद आपके सिस्टम पर फोन के कई ऑप्शन खुल जाएंगे। अब आप अपने सिस्टम से फोन कॉल कर सकते हैं। आप अपने स्मार्टफोन में मौजूद फोटो, विडियो और कई डाक्यूमेंट्स को एक्सेस कर सकते हैं। 

You may also like

अब NAMO एप से खरीद सकेंगे टी-शर्ट, नोटबुक, टोपी और मग जैसी चीजें…

2019 का चुनाव सिर पर है और इससे