पंजाब में नशे की बड़ी खेप जब्त: 105 किलोग्राम हेरोइन के साथ विदेशी ड्रग तस्कर गिरोह का पर्दाफाश

पंजाब पुलिस ने एक खुफिया-आधारित अभियान में सीमा पार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ कर अब तक की सबसे बड़ी हेरोइन जब्त की है। इस अभियान में पुलिस ने 105 किलोग्राम हेरोइन, 31.93 किलोग्राम कैफीन एनहाइड्रस, 17 किलोग्राम डीएमआर (डाईमेथिल डाइमिथोक्सीबेंजाइल) और भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं। साथ ही, अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर नवप्रीत सिंह नव भुल्लर के दो सहयोगियों नवजोत सिंह और लवप्रीत कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है।

तस्करी के लिए जल मार्ग का इस्तेमाल
पाकिस्तान से ड्रग्स के परिवहन के लिए जल-मार्ग का इस्तेमाल किया गया था। पुलिस ने टायरों की बड़ी रबर ट्यूब भी बरामद की हैं, जो संकेत देती हैं कि तस्करी के दौरान इन्हें जल मार्ग के जरिये उपयोग किया गया।

हथियारों की भी बड़ी खेप बरामद
तस्करों के पास से 5 विदेशी पिस्तौल और 1 देसी कट्टा भी बरामद किया गया है, जो इस अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल की गंभीरता को दर्शाता है। पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल ऑपरेशंस सेल (एसएसओसी), अमृतसर में इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है।

पुलिस की जांच जारी
पुलिस अब इस ड्रग कार्टेल के और सदस्यों को पकड़ने के लिए जांच को आगे बढ़ा रही है। पीछे और आगे के लिंकेज स्थापित करने के लिए जांच की जा रही है, ताकि इस नेटवर्क में शामिल अन्य अपराधियों को भी गिरफ्तार किया जा सके।

Back to top button