नौकरानी पर जुल्म करने वाली भारतीय मूल की महिला को सिंगापुर में हुई जेल

सिंगापुर में रह रहीं भारतीय मूल की सेना की एक पूर्व वारंट महिला अधिकारी को अपनी नौकरानी पर जुल्म ढाना भारी पड़ गया. सिंगापुर की एक अदालत ने 57 वर्षीय के. राजकुमारी को अपनी नौकरानी को गाली देने और मारपीट करने के जुर्म में चार महीने व तीन हफ्ते की सजा सुनाई है.सिंगापुर

राजकुमारी पर उनकी नौकरानी ने आरोप लगाया है कि 2012 से लगातार वह उसके साथ बदसलूकी करती आ रही हैं और एकबार राजकुमारी ने उसे प्लास्टिक के हैंगर से तब तक पीटा जब तक हैंग टूट नहीं गया.

पुलिस जांच के दौरान राजकुमारी की हकीकत तब खुली जब उसने तमिल में जीवा से कहा, “प्लीज, मुझे माफ कर दो..प्लीज गाली-गलौच मारपीट के बारे में किसी से कुछ न कहना.” लेकिन पुलिस अधिकारी तमिल भाषा समझता था , जिससे राजकुमारी का जुर्म पकड़ा गया.

अदालत ने मामले पर 14 दिनों की सुनवाई के बाद 35 वर्षीय नौकरानी जीवा पर जुल्म ढाने के लिए राजकुमारी को 5 सितंबर को दोषी ठहराया था. जनवरी, 2012 में सिंगापुर आई जीवा को राजकुमारी ने 350 सिंगापुर डॉलर मासिक वेतन पर अपने यहां काम पर रखा था. हालांकि उसे एक दिन की भी छुट्टी नहीं मिलती थी.

इसे भी पढ़े: चीन ने पाक जनरल के आरोपों को किया ख़ारिज, कहा- CPEC को नुकसान नहीं पहुंचा रहा भारत

इसी तरह एक दिन राजकुमारी ने जीवा को थप्पड़ जड़े, उसके बाल खींचे और खिड़की की ग्रिल पर उसका चेहरा देर तक दबाए रखा. राजकुमारी ने उसकी कमर में भी जोर की लात मारी. जीवा को अंग्रेजी नहीं आती थी. इसलिए वह अपने ऊपर हो रहे अत्याचार किसी से नहीं कह पाती थी.

लेकिन स्थिति जब बर्दाश्त से बाहर हो गई तो जीवा ने पड़ोस में काम करने वाली नौकरानी से इशारे में मदद मांगी . पड़ोस की नौकरानी ने जीवा का इशारा समझ लिया और पुलिस की सूचना दी. पुलिस ने जब राजकुमारी की भाषा समझ ली तो राजकुमारी ने भी अपना जुर्म कबूल कर लिया.

Back to top button