महाराष्ट्र: शिवसेना के 12 सांसदों को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा, सभी सांसद कथित तौर पर…

महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर तेज हुई सियासी चहलकदमी के दौर के बीच शिवसेना के 12 सांसदों को Y कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है. यह सभी सांसद कथित तौर पर शिंदे गुट के बताए जा रहे हैं. सूत्रों की मानें तो यह सांसद आज दोपहर एकनाथ शिंदे के साथ प्रेस कांफ्रेंस कर अपना समर्थन एकनाथ शिंदे को दे सकते हैं. बताते चलें कि महाराष्ट्र की सियासी गलियारों में सुगबुगाहट है कि शिवसेना के विधाय़क दल में टूट के बाद अब संसदीय दल भी दोफाड़ के रास्ते पर है. खबर है कि एकनाथ शिंदे के समर्थन में शिवसेना के बागी सांसद आज लोकसभा अध्यक्ष के सामने अलग गुट बनाने का दावा पेश कर सकते हैं

आज स्पीकर से मिल सकते हैं 14 सांसद, शिंदे के साथ PM से भी हो सकती है मुलाकात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज दिल्ली में है. प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवसेना के 15 सांसद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात कर सकते हैं, साथ ही एकनाथ शिंदे इनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करवा सकते हैं. 

शिंदे के संपर्क में ये 12 सांसद-

सूत्रों के मानें तो शिवसेना के धैर्यशील संभाजीराव माने, सदाशिव लोखंडे, हेमंत गोडसे, हेमंत पाटिल, राजेंद्र गावित, संजय मांडलिक, श्रीकांत शिंदे, श्रीरंग बार्ने, राहुल शेवाले, प्रतापराव गणपतराव जाधव, कृपाल तुमाने और भावना शिंदे को समर्थन दे सकते हैं. 

उद्धव से शिवसेना छीनने की कवायद

एक अन्य घटनाक्रम में, एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाले गुट ने कल मुंबई में शिवसेना के विधायकों के साथ बैठक की थी. जहां उन्हें शिवसेना के नेता के रूप में चुनने का प्रस्ताव पारित किया गया. सूत्रों का दावा है कि जिन 14 विधायकों ने बगावत के वक्त उद्धव ठाकरे का समर्थन किया था, उन विधायकों ने भी इस प्रस्ताव को अपना समर्थन दिया है. शिवसेना दल के इस प्रस्ताव से उद्धव को हर तरह से दरकिनार किया गया है. मसलन- उद्धव ठाकरे से अब सत्ता के बाद पार्टी छीनने की भी कोशिश की गई है.

Back to top button