लखनऊ मेट्रो रास्ते में ख़राब होने से छूटी थी फ्लाइट, पैसेंजर ने मांगा 4.90 लाख का हर्जाना

  • लखनऊ.लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन (एलएमआरसी) के खिलाफ उपभोक्ता फोरम में अलीगंज सेक्टर-पी निवासी गौरव त्रिपाठी ने मामला दर्ज कराया है। छह सितम्बर को मेट्रो ट्रेन खराब होने से गौरव की दिल्ली की फ्लाइट छूट गयी थी। वह कम्पनी की राष्ट्रीय स्तर की बैठक में शामिल नहीं हो पाए। अब उन्होंने प्रतिष्ठा धूमिल होने व मानसिक कष्ट के लिए एलएमआरसी पर 4.90 लाख के हर्जाने का उपभोक्ता फोरम में दावा ठोका है।
    लखनऊ मेट्रो रास्ते में ख़राब होने से छूटी थी फ्लाइट, पैसेंजर ने मांगा 4.90 लाख का हर्जाना

    6 सितंबर को मेट्रो में फंसे थे गौरव

    – बता दें, लखनऊ मेट्रो की शुरुआत 6 सितम्बर को हुई थी। इसी दिन अलीगंज के गौरव त्रिपाठी ने सुबह छह बजे चारबाग से ट्रांसपोर्ट नगर के लिए मेट्रो का कार्ड खरीदा था। उनकी सुबह 8.30 बजे की फ्लाइट थी, लेकिन मेट्रो दुर्गापुरी व मवैया के बीच बने पुल पर खराब हो गयी। 
    – यहां मेट्रो करीब दो घंटे खड़ी रही। इसके बाद 9 बजे के बाद ट्रेन से रेस्क्यू कर यात्रियों को निकाला गया। 
    – गौरव के मुताबिक जब वह एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उनकी फ्लाइट जा चुकी थी। वापस आकर उन्होंने एलएमआरसी के एमडी कुमार केशव से बात करने का प्रयास किया, लेकिन वह कोई बात सुनने को तैयार नहीं हुए। इससे नाराज होकर उन्होंने उपभोक्ता फोरम का दरवाजा खटखटाया है।

    इसे भी देखें:- अभी अभी: गुफा के अन्दर मिले इस सबूत से मिला राम रहीम और हनीप्रीत का प्राइवेट वीडियो, सामने आई पूरी सच्चाई

    उपभोक्ता फोरम में दर्ज कराया केस

    – उन्होंने उपभोक्ता फोरम में केस दायर करते हुए 4.90 लाख का हर्जाना मांगा है। उन्होंने तर्क दिया है कि वह रेम्बोल कम्पनी में सीनियर प्रोजेक्ट मैनेजर नेशनल हैं। 
    – छह सितम्बर को 12 बजे दिल्ली में उनकी महत्वपूर्ण बैठक थी। जिसमें उन्हें अपने जूनियर्स को संबोधित करना था। मेट्रो ट्रेन में दो घंटे फंसने की वजह से उनकी फ्लाइट छूटी। 
    – एलएमआरसी की वजह से उनकी व उनकी कम्पनी की प्रतिष्ठा को क्षति पहुंची है। साथ ही उन्हें भारी मानसिक कष्ट हुआ है। साथ ही आने जाने के हवाई जहाज के टिकट के 20 हजार का भी नुकसान हुआ। 
    – मानसिक, शारीरिक कष्ट तथा कम्पनी के प्रतिष्ठा खराब होने के लिए उन्होंने एलएमआरसी पर 4.50 लाख रुपए के हर्जाने का दावा ठोका है। 20 हजार रुपए टिकट के तथा 20 हजार रुपए वाद खर्च भी मांगा है।
Back to top button