जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने कहा-वापस लिए गए विभिन्न पदों पर जल्द ही फास्ट ट्रैक से की जाएगी भर्ती

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को कहा कि वापस लिए गए विभिन्न पदों पर जल्द ही फास्ट ट्रैक से भर्ती की जाएगी। इसके लिए दो महीने के भीतर नए सिरे से विज्ञापन दिया जाएगा। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू के कन्वेंशन सेंटर में संवाददाता सम्मेलन के दौरान विभिन्न विकास और प्रशासनिक मुद्दों पर सरकार के दृष्टिकोण को साझा कर रहे थे।

31 अक्टूबर, 2019 से पहले संदर्भित पीएससी, एसएसबी के पदों की वापसी के मुद्दे पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि केवल उन पदों को वापस लिया गया, जहां चयन नहीं किया गया है। परिणाम घोषित नहीं किया गया। कुछ मामलों में तो रेफर किए गए ऐसे पद हैं जो 2004 से अटके पड़े हैं। अब भर्ती नियम और आरक्षण कानून बदल गए हैं। कुछ पदों को केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में भी स्थानांतरित किया गया था। इसलिए पारदर्शी और योग्यता आधारित भर्तियों को सुनिश्चित करने के लिए इन पदों को वापस लेना जरूरी था।

फास्ट ट्रैक भर्ती में उपराज्यपाल ने उन उम्मीदवारों को एकमुश्त छूट की भी घोषणा की, जिन्होंने पहले ही वापस ले लिए गए पदों के लिए आवेदन किया था। इससे सभी को समान अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि तीन हजार चतुर्थ श्रेणी के लंबित पदों को योग्यता के आधार पर दो महीने के भीतर भरा जाएगा। उम्मीदवार गुमराह न हों। उन्होंने कहा कि हम अपने लोगों और अपने युवाओं की चिंताओं के प्रति संवेदनशील हैं। वे मेरे कार्यालय, या किसी वरिष्ठ अधिकारी के कार्यालय तक पहुंच सकते हैं और उनके मुद्दों का समाधान योग्यता के आधार पर किया जाएगा। 

Back to top button