गुड़गांवः लिफ्ट देकर लूट करने वाले 4 गिरफ्तार

गुड़गांव पुलिस ने ऐसे चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जो लोगों को कार में लिफ्ट देकर लूट की वारदात को अंजाम दिया करते थे. इन शातिर अपराधियों ने दिल्ली एनसीआर में एक के बाद एक दर्जनों वारदातों से आतंक मचा रखा था.

गुड़गांव पुलिस का दावा है कि इन चार बदमाशों के पकड़े जाने से 11 मामलों का खुलासा हो गया है. पुलिस ने अतुल कटारिया चौक से उस समय अपराधियों को गिरफ्तार किया, जब ये चारों किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. पुलिस ने इनके पास से एक होंडा सिविक कार बरामद की है, जिसमें ये सवारियों को लिफ्ट देते थे. पुलिस अब इन चारों बदमाशों से पूछताछ कर रही है.

एटीएम कार्ड की क्लोनिंग का खुलासा

गुड़गांव में पीएनबी के एटीएम पर डिवाइस लगाकर कार्ड क्लोनिंग करने का मामला सामने आया है. शातिर बदमाशों की साजिश का खुलासा होने के बाद बैंक ने पुलिस को शिकायत की. पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच कर रही है.

पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने शहर में पीएनबी की एटीएम मशीनों पर ही क्लोनिंग डिवाइस प्लांट किए थे. डिवाइस को इस तरह से लगाया गया था कि किसी को ज़रा भी शक ना हो. पिन डालने वाले कीबोर्ड के ऊपर भी एक प्लेटनुमा डिवाइस चिपकाया गया था. जिसमें पिन डालते वक्त मिरर इमेज दर्ज हो जाती है.

सूरत रेप: आरोपी ने राजस्थान से खरीदी थी बच्ची

बैंक को क्लोनिंग का ये मामला 9 अप्रैल को पता चला. उसी के बाद पुलिस को शिकायत दर्ज कराई गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मशीन की स्वाइप करने वाली जगह और कीबोर्ड पर लगे डिवाइस को अपने कब्जे में ले लिया है. पुलिस अब एटीएम बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है. ताकि आरोपियों का सुराग मिल सके.

Back to top button