सूरत रेप: आरोपी ने राजस्थान से खरीदी थी बच्ची

सूरत में बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है, इस मामले में पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी हर्ष गुर्जर ने अपनी करतूत पुलिस के सामने कबूली है. पुलिस की तफ्तीश में सामने आया है कि इस आरोपी ने राजस्थान से मृतक बच्ची और उसकी मां को खरीदा था. बच्ची की मां के साथ आरोपी हर्ष के संबंध थे, बच्ची की मां के साथ संबंध में तकरार होने के चलते पहले मां को मारा गया और बाद में बच्ची के साथ हैवानियत करके उसकी हत्या कर दी गई. इस मामले में अब तक तीन लोगों की गिरफ्तारी की गई है, मुख्य आरोपी हर्ष को राजस्थान से गिरफ्तार करके पुलिस अहमदाबाद ले आई है, उसे आज सूरत पुलिस के हवाले किया जाएगा.

ये है पूरा मामला

गुजरात के सूरत में 6 अप्रैल को एक बच्ची की लाश मिली थी. करीब 11 साल की इस बच्ची के शरीर पर चोट के 86 निशान थे. देश भर में इस घटना की चर्चा की जा रही है. उन्नाव और कठुआ के बाद ये एक ऐसा मामला है जिसने समाज को हिला कर रख दिया था.

पुलिस ने खंगाली सीसीटीवी फुटेज

जिस जगह पर बच्ची का शव मिला था उससे करीब 800 मीटर दूर एक इमारत है जिसमें सीसीटीवी लगा हुआ है. पुलिस ने इस सीसीटीवी की 11 दिनों की फुटेज अपने कब्जे में ली और चेक किया. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि इससे पुलिस को कोई सुराग मिला था या नहीं.

घटना से घबराए हुए हैं इलाके के लोग

जहां पर बच्ची की लाश मिली थी उस इलाके के लोगों में दहशत बैठ गई है. कॉलोनी के जिन घरों में बच्चियां हैं वह लोग खास तौर पर डरे हुए हैं. एक महिला ने कहा कि जितनी देर बच्चे बाहर खेलते हैं उतनी देर बॉल्कनी से उनको देखते रहते है.

शहर में लगाए थे पोस्टर

पुलिस मान रही थी कि बच्ची बंगाल या उड़ीसा की हो सकती है इसलिए पुलिस ने बंगाली और उड़िया समेत 5 भाषाओं में 1200 पोस्टर शहर भर में लगाए थे. साथ ही पुलिस ने अंग्रेजी, हिन्दी और गुजराती में भी पोस्टर लगाए थे. हालांकि अब पता चल रहा है कि बच्ची आंध्र प्रदेश की थी.

साड़ियों के पैकेजिंग में भेजी जा रही थी बच्ची की तस्वीर

सूरत के साड़ी व्यापारियों ने मिलकर यहां से बाहर भेजे जाने वाली साड़ियों के पैकेजिंग में बच्ची की तस्वीर, सूरत क्राइम ब्रांच और हेल्पलाइन नम्बर भेजे जाने की पहल की थी ताकि बच्ची का कोई सुराग मिल सके.इसके साथ ही व्यापारियों ने बच्ची की सूचना देने वालों 25000 के इनाम का एलान भी किया था.

 
Back to top button