Lok Sabha Election Results: बिहार में एनडीए ने 14 सीटों पर दर्ज कर ली जीत, NDA; कन्‍हैया, मीरा व रघुवंश हारे

लोकसभा चुनाव की मतगणना के परिणाम मिलने लगे हैं। अभी तक के रूझान के अनुसार राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का क्‍लीन स्‍वीप दिख रहा है। दरभंगा, वाल्‍मीकिनगर, महाराजगंज वैशाली व जमुई में एनडीए जीत दर्ज कर बिहार में 14 सीटों पर कब्‍जा कर चुका है। चार अन्‍य प्रत्‍याशी भी जीत के कगार पर पहुंच चुके हैं।
दरभंगा व वाल्‍मीकिनगर से खुला एनडीए का खाता
दरभंगा लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के गोपालजी ठाकुर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राष्‍ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अब्दुल बारी सिद्दीकी को 2 लाख से अधिक वोटों से हरा दिया है। हालांकि, इसकी औपचारिक घोषणा अभी नहीं की गई है। 

वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट से एनडीए के जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के वैद्यनाथ महतो ने जीत हासिल कर ली है। बैद्यनाथ प्रसाद महतो ने निकटतम प्रतिद्वंदी महागठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी शाश्वत केदार को ढाई लाख से अधिक मतों के अंतर से दिया। 
चिराग पासवान व सिग्रीवाल जीते, रघुवंश हारे
महाराजगंज से बीजेपी के जनार्दन सिंह सिग्रीवाल विजयी हुए। वैशाली में लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) की वीणा देवी ने आरजेडी के रघुवंश प्रसाद सिंह को शिकस्‍त दे दी है। जमुई में एलजेपी के चिराग पासवान जीत गए हैं। 

गिरिराज व आरके सिंह भी जीते
बेगूसराय सीट पर बीजेपी के गिरिराज  सिंह अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी (सीपीआइ) के कन्‍हैया कुमार को पराजित कर दिया है। उधर आरा में बीजेपी के आरके सिंह ने जीत दर्ज कर ली है। सासाराम में बीजेपी के छेदी पासवान ने कांग्रेस की मारा कुमार को पराजित कर दिया है। 

पटना साहिब सीट पर कांग्रेस के शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पर बीजेपी के रविशंकर प्रसाद ने एकलाख से अधिक वोटों की निर्णायक बढ़त बना ली है।

Back to top button