LIVE: भारत की बल्लेबाजी का आगाज एक बार फिर विराट और राहुल साथ उतरे मैदान में!

भारत की पारी की शुरुआत एक बार फिर विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ की है. पहले ओवर में भारत ने 5 रन बनाए हैं. तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही टीम इंडिया के लिए रविवार को सीरीज बचाने का आखिरी मौका है. नागपुर में खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीता और पहले भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. बिल्कुल नए रूप में सामने आए अंग्रेजों के विरुद्ध पहले टी-20 में मिली हार के बाद टीम इंडिया के समक्ष एकमात्र चुनौती सीरीज को जीवंत बनाए रखने की होगी. कप्तान के रूप में भारत में एक भी सीरीज नहीं हारे विराट के लिए इसलिए भी संभलने का मौका है,  क्योंकि उनकी कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो मुकाबले गंवाए हैं. स्पिनर परवेज रसूल की जगह अमित मिश्रा को आंतिम-11 में शामिल किया गया है.LIVE: भारत की बल्लेबाजी का आगाज एक बार फिर विराट और राहुल साथ उतरे मैदान में!जामथा में दोनों टी-20 हार चुकी है टीम इंडिया

नागपुर के जामथा के वीडीसीए स्टेडियम में टीम इंडिया तीसरी बार टी-20 मैच खेलेगी. इससे पहले खेले गए दोनों मुकाबलों में भारत को हार का सामना करना पड़ा. इनमें से एक मैच टी-20 वर्ल्ड कप 2016 के लीग चरण का है. जब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में न्यूजीलैंड के हाथों भारत को 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा. उस हार की बुरी यादें भारतीयों के दिमाग में अब भी ताजा होंगी, जब भारत का मजबूत बल्लेबाजी क्रम कीवी फिरकी गेंदबाजों मिचेल सैंटनर और ईश सोढ़ी के सामने लड़खड़ा गया था. इंग्लैंड पहली बार जामथा में टी-20 मैच खेलने उतरा है.

बड़ी खबर :मोदी कोटकपूरा रैली में पाकिस्तान को दी चेतावनी

 अपनी धरती पर आखिरी बार 15 मीहने पहले सीरीज हारे थे

द्वीपक्षीय सीरीज की बात करें, तो आखिरी बार भारत ने अक्टूबर 2015 में अपनी पर धरती सीरीज गंवाई थी, जब उसे द. अफ्रीका के खिलाफ 2-3 से वनडे सीरीज में हार मिली थी. उसी महीने द. अफ्रीका के हाथों टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज भी 0-2 से गंवाई थी.

अखिलेश और राहुल ने गठबंधन को बताया कि हम साइकिल के दो पहिए है

इन पर होगी नजर

1. एक विकेट लेते ही अमित मिश्रा टी-20 में 200 विकेट पूरे कर लेंगे.

2. जामथा के वीडीसीए स्टेडियम में अब तक 10 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले हो चुके हैं. जिनमें से 7 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती.

Back to top button