Home > गैजेट > भारत में लॉन्च हुआ Amazon Music, Android-iOS-WEB पर उपलब्ध

भारत में लॉन्च हुआ Amazon Music, Android-iOS-WEB पर उपलब्ध

Amazon ने आधिकारिक तौर पर भारत में अपने म्यूजिक स्ट्रिमिंग सर्विस Prime Music को लॉन्च कर दिया है. Android और iOS यूजर्स क्रमश: प्लेट स्टोर और ऐप स्टोर से ऐप डाउनलोड कर इस सेवा का लाभ ले सकते हैं. इसके अलावा ये सेवा music.amazon.in के जरिए वेब पर भी उपलब्ध है.

एक पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, ये म्यूजिक सर्विस अमेजन प्राइम ग्राहकों के लिए मुफ्त है. ये उनके पैकेज में शामिल है. Prime Music के जरिए ग्राहक 12 भाषाओं- हिंदी, अंग्रेजी, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, मराठी, बंगाली, भोजपुरी, गुजराती और राजस्थानी में संगीत का आनंद ले सकते हैं.

इस सर्विस के जरिए यूजर्स म्यूजिक को डाउनलोड कर ऑफलाइन जाकर भी सुन सकते हैं और अपने डिवाइस पर प्लेलिस्ट भी तैयार कर सकते हैं. इन सब के अलावा ऐप में अलेक्सा इंटीग्रेशन भी मिलेगा. यानी Alexa आइकन को टैप कर यूजर्स अपनी आवाज के माध्यम से किसी म्यूजिक को सर्च कर सकते हैं. साथ ही ये सेवा विज्ञापन मुक्त है.

शुरुआत में Amazon Prime Music का प्रीव्यू देश में Amazon Echo खरीदने वाले चुनिंदा ग्राहकों को दिया गया था. इस सेवा के साथ ही Amazon दूसरे म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जैसे Gaana, Saavn, Wynk Music, Apple Music, Google Play Music और Hungama को कड़ी टक्कर देगा.

Loading...

Check Also

28 नवंबर को लॉन्च हो रहा है ये दमदार Realme U1 स्मार्टफोन

28 नवंबर को लॉन्च हो रहा है ये दमदार Realme U1 स्मार्टफोन

भारत में 28 नवंबर को रियलमी यू1 लॉन्च किया जाएगा। गौर करने वाली बात यह …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com