लॉन्च हुआ Mate 10 Lite, 4 कैमरे और फुल एचडी डिस्प्ले के साथ है ये खासियत

- in गैजेट

दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी मोबाइल कंपनी हुआवे ने हाल ही में अपना फ्लैगशिप पावरफुल स्मार्टफोन Mate 10 Pro लॉन्च किया था. अब कंपनी एक दूसरा स्मार्टफोन Mate 10 Lite लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन की खासियत ये है कि इसमें 4 कैमरे दिए गए हैं. भारतीय बाजार में हाल ही में Huawei की सहायक कंपनी Honor ने 9i स्मार्टफोन लॉन्च किया है जिसमें भी चार कैमरे दिए गए हैं.  

लॉन्च हुआ Mate 10 Lite, 4 कैमरे और फुल एचडी डिस्प्ले के साथ है ये खासियत

कंपनी ने इसे लॉन्च करने के लिए कोई इवेंट आयोजित नहीं किया जैसा आम तौर पर किया जाता है. इस स्मार्टफोन को खासतौर पर यूरोपियन बाजार के लिए डिजाइन किया गया है. यह बाजार में कई कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध होगा. इनमें ग्रफाइट ब्लैक, ऑरोरा ब्लू और प्रेस्टीज गोल्ड शामिल हैं.  

5.9 इंच फुल एचडी डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन का ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है और इसमें कम से कम  बेजल का यूज किया गया है जैसा ट्रेंड है.  इसमें HiSilicon Kirin 659 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है और इसमें आठ कोर दिए गए हैं. मेमोरी की बात करें तो इसमें 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. माइक्रो एसडी स्लॉट भी है जिसके जरिए आप इसकी स्टोरेज बढ़ा सकते हैं.

इसे भी देखें:- WhatsApp ने यूजर्स को दिया ये दिवाली धमाकेदार तोहफा, जानकर झूम उठेंगे आप

फोटोग्राफी के लिए इसमें चार कैमरे हैं- दो रियर और दो फ्रंट. कैमरा मॉड्यूल Honor 9i जैसा है और एक सेंसर 16 मेगापिक्सल का है जबकि दूसरा 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम यूज किया गया है. सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सल के 2 मेगापिक्सल के सेंसर दिए गए हैं. Honor Mate 10 Lite में एंड्रॉयड नूगट 7.0 बेस्ड कंपनी का अपना EMUI दिया गया है. इसकी बटरी 3,430mAh की हैऔर कंपनी ने दावा किया है नॉर्मल यूज करने में यह 2 दिन का बैकअप देगी. इसकी कीमत 399 यूरो (लगभग 30,500 रुपये) रखी गई है. लेकिन यह साफ नहीं है कि इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अब इन स्‍मार्ट फोन पर नहीं चलेगा व्‍हाट्सऐप: फेसबुक

व्‍हाट्स ऐप ने इंस्‍टेट मैसेजिंग ऐप में कुछ बदलाव