लश्कर आतंकियों ने शुजात बुखारी के बाद अब अमरनाथ यात्रा को बनाया अपना निशाना

अमरनाथ यात्रा पर आतंक का साया मंडरा रहा है. जाने-माने जर्नलिस्ट और जम्मू-कश्मीर के मशहूर अखबार ‘राइज़िंग कश्मीर’ के एडिटर शुजात बुखारी की हत्या करने वाले लश्कर के आतंकी अब अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में हैं. खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, लश्कर के करीब 20 आतंकी पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) से घुसपैठ कर जम्मू में दाखिल हुए हैं. इनमें वो आतंकी भी शामिल हैं, जिन्होंने शुजात बुखारी की हत्या की थी.लश्कर आतंकियों ने शुजात बुखारी के बाद अब अमरनाथ यात्रा को बनाया अपना निशाना

बता दें कि 14 जून को श्रीनगर के लालचौक के पास स्थित प्रेस एन्क्लेव में सीनियर जर्नलिस्ट शुजात बुखारी और उनके निजी सुरक्षाकर्मियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी. इस घटना के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए थे. शुजात बुखारी और उनके सुरक्षाकर्मियों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां बुखारी ने दम तोड़ दिया.

शुजात बुखारी की हत्या मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया था. कश्मीर के आईजीपी एसपी पाणी ने कहा था कि मामले में पाकिस्तान का हाथ है. आईजीपी के मुताबिक, पुलिस के पास पुख्ता सबूत हैं, जिनसे साबित होता है कि हत्या की साजिश पाकिस्तान में रची गई. इसके पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है.

आईजीपी ने कहा, ‘चार आरोपियों में से मास्टरमाइंड सज्जाद गुल श्रीनगर का है, लेकिन इस वक्त पाकिस्तान में है. सज्जाद गुल इससे पहले नई दिल्ली और श्रीनगर में आतंकी गतिविधियों में पकड़ा गया था. 2017 में वह पाकिस्तान भाग गया और उसके लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया है.’ सूत्रों ने बताया कि शुजात बुखारी की हत्या में शामिल आतंकी अब अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में हैं. ऐसे में सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के विभिन्न इलाकों में आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.
Back to top button