यूपी: महिला इंस्पेक्टर ने SSP से लगाई गुहार, ‘शोहदे से बचाइए

कानपुर में एक महिला इंस्पेक्टर को एक शोहदे ने नाक में दम कर रखा है. महिला के पति भी पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं. महिला इंस्पेक्टर का आरोप है कि एक शोहदा आए दिन उनके मोबाइल पर फोन कर अश्लील बातें करने लगता है. विरोध करने पर गाली देकर फोन काट देता है. फिर दूसरे नंबर से कॉल करता है और वैसी ही बातें करने लगता है. दिन रात ऐसा किया जा रहा है. महिला इंस्पेक्टर इतनी तंग आ गई कि उसने एसएसपी, कानपुर से मदद की गुहार लगाई है. एसएसपी ने क्राइम ब्रांच को मामले कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

नंबर बदल-बदल कर करता है कॉल

कानपुर में एसएसपी दफ्तर में तैनात इस महिला इंस्पेक्टर को एक सिरफिरे ने परेशान कर रखा है. महिला इंस्पेक्टर के अनुसार उसे करीब 15 दिन से परेशान किया जा रहा है. कोई शोहदा उन्हें लगातार कॉल करता है. कॉल शुरू होते ही अश्लील बातें शुरू कर देता है. ऐसा वह अलग अलग नम्बरों से करता है. तंग आई महिला इंस्पेक्टर शिकायत लेकर एसएसपी, कानपुर के पास पहुंची. यहां उसने पूरी घटना एसएसपी को बताई. एसएसपी ने मामले में क्राइम ब्रांच को जांच के आदेश दिए हैं.

राहुल, अखिलेश, मायावती मिल जाएं, फिर भी 2019 में नहीं हारेंगे पीएम: केशव प्रसाद मौर्य

रोज सामने आ रही रेप की घटनाएं

यूपी में रोज सामने आ रही रेप की घटनाओं के बीच घटना से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि शोहदों के हौसले किस तरह से बुलंद हैं. एक महिला इंस्पेक्टर को ही जब तंग किया जा रहा है तो ऐसे में आम लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठना लाजिमी है. 24 अप्रैल को ही छेड़छाड़ और रेप के मामले में कार्रवाई नहीं होने से झांसी और लखनऊ में महिलाएं सुसाइड की कोशिश कर चुकी हैं. झांसी में एक महिला ने रेप की शिकायत की, इस पर पुलिस ने उसे बदचलन कह दिया. इससे तंग आई महिला ने एसएसपी ऑफिस में खुद को आग लगाने की कोशिश की. इसी तरह लखनऊ में विधानसभा के सामने सुसाइड करने पहुंची युवती छेड़छाड़ से परेशान थी और पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही थी. उन्नाव और कठुआ जैसे रेप के मामले के बाद हाल में 12 साल की बच्ची के साथ रेप करने वालों को फांसी की सजा का प्रावधान किया गया है, लेकिन इसके बाद भी शोहदों के हौसले बुलंद हैं.

 
 
 
 
Back to top button