जानिये क्यों शादीशुदा महिलाओं की तरफ ज़्यादा आकर्षित होते हैं लड़के, ये है दिलचस्प वजह

हाल ही में किये गए एक शोध के अनुसार आजकल के लड़कों को शादीशुदा महिलाएं ज़्यादा पसंद आती है. यह बात सुनने में अटपटी ज़रूर लगती है, पर है एकदम सच. शोध में इसके पीछे कई कारण बताये गए हैं जिस वजह से पुरुषों को बाकी लड़कियों की तुलना में शादीशुदा महिलायें ज़्यादा आकर्षित करती हैं. यह लड़के सिंगल लड़कियों की तुलना में शादीशुदा महिलाओं को डेट करना पसंद करते हैं. आखिर क्या है इसके पीछे की वजह, आईये जानते हैं.

जानिये क्यों शादीशुदा महिलाओं की तरफ ज़्यादा आकर्षित होते हैं लड़के, ये है दिलचस्प वजहपुरुषों को ऐसा लगता है कि शादीशुदा महिलाओं में सिंगल लड़कियों की तुलना में ज़्यादा आत्मविश्वास होता है. लड़कों को आत्मविश्वास से भरी महिलायें ज़्यादा पसंद आती हैं और उनका यही आत्मविश्वास उन्हें उनकी ओर आकर्षित करता है. पुरुषों के अनुसार शादीशुदा महिलाओं के पास ज़्यादा समझ होती है और वह किसी भी परेशानी को बेहतर तरीके से समझ सकती हैं.

माना जाता है कि शादीशुदा महिलाएं सिंगल लड़कियों की तुलना में ज़्यादा केयरिंग पार्टनर साबित होती हैं. शादी के बाद उन्हें हर वक़्त अपने घरवालों की फिक्र रहती है. वह अपने परिवार की जिम्मेदारियों को समझती है और उनके हर सुख-दुःख में साथ देती हैं. पुरुषों को महिलाओं का यह केयरिंग नेचर बहुत पसंद आता है.

हर महिला में शादी के बाद हार्मोनल चेंजेज़ आते हैं. हॉर्मोन्स में बदलाव आने की वजह से उनकी स्किन पहले से ज़्यादा ग्लो करने लगती है. महिलाओं में आये इस परिवर्तन से पुरुष बहुत आकर्षित होते हैं. शादीशुदा महिलाएं अक्सर हंसती और खुश रहती हैं और उनकी यही आदत पुरुषों को बहुत पसंद होती है.

शादीशुदा महिलायें घर के कामों और बाहर के कामों को बहुत अच्छी तरह से हैंडल करती हैं. वह घर और नौकरी की जिम्मेदारियों को बखूबी निभाती हैं. इतनी जिम्मेदारियां होने के बावजूद वह शिकायत नहीं करती और मुस्कुराती रहती हैं. ऐसी महिलाओं के साथ किसी को भी रहना पसंद होगा. महिलाओं की ये खूबी लड़कों को बहुत आकर्षित करती है.

 
Back to top button