जानिए, दुनिया की सबसे शक्तिशाली राशि कौन सी है? कही आपकी राशि तो नहीं…

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान् शिव दुनिया के सबसे शक्तिशालो देवो में से एक है. जी हां उन्हें सृष्टि की रचना करने वाला भी कहा जाता है और देवो के देव महादेव भी कहा जाता है. यही वजह है कि एक बार अगर शिव जी अपने किसी भक्त से प्रसन्न हो जाते है, तो उसकी जिंदगी का दुर्भाग्य सौभाग्य में बदल जाता है. वही अगर हम राशियों की बात करे, तो ज्योतिष शास्त्र में करीब बारह राशियां विराजमान है. बता दे कि इन राशियों के ग्रहो की चाल से हमारी जिंदगी चलती है. यानि हमारी जिंदगी में जो कुछ भी अच्छा या बुरा होता है, उसके पीछे इन ग्रहो का बड़ा हाथ है.

जानिए, दुनिया की सबसे शक्तिशाली राशि कौन सी है? कही आपकी राशि तो नहीं...

इसलिए आज हम आपको ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे है, जिन्हे दुनिया की सबसे ताकतवर राशियां माना जाता है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इन राशियों में ऐसा क्या है, जो इन्हे दुनिया की सबसे शक्तिशाली राशियां माना जाता है. बरहलाल अगर आप इस सवाल का जवाब जानना चाहते है, तो इस जानकारी को जरा गौर से पढियेगा, क्यूकि इसे पढ़ने के बाद आपको आपके सवाल का जवाब मिल जाएगा. तो चलिए अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते है.

१. मेष.. गौरतलब है कि मेष राशि का नाम दुनिया की सबसे शक्तिशाली राशियों में शामिल है. वो इसलिए क्यूकि मेष राशि के आराध खुद भगवान् शिव जी है और शिव जी से ज्यादा शक्तिशाली तो कोई नहीं हो सकता.

काला धागा खोल सकता है किस्मत, जानिए कैसे मिलेगा लाभ

२. सिंह.. इस लिस्ट में सिंह राशि का नाम भी शामिल है. गौरतलब है कि सिंह राशि के आराध सूर्य देव है और सूर्य देव किसी को भी अपनी आग से भस्म कर सकते है. इसलिए इस लिहाज से वो एक शक्तिशाली देवता माने जाते है. यही वजह है कि इन दो राशियों को दुनिया की सबसे शक्तिशाली राशियां माना जाता है.

दरअसल शास्त्रों के अनुसार सिंह राशि और मेष राशि दोनों ही छत्रिये कुल की राशि मानी जाती है. ऐसे में इनकी वीरता और इनका साहस इन्हे शक्तिशाली बनाता है. जी हां खास तौर पर मेष राशि वालो का मंगल बाकी राशियों से सबसे ज्यादा मजबूत होता है. यही वजह है कि इस राशि को हमेशा पहले नंबर पर ही रखा जाता है. हालांकि सिंह राशि का मंगल भी काफी मजबूत होता है और इस राशि के जातक खुद सूर्य देव है. जो पूरे संसार के राजा माने जाते है. इसलिए मेष और सिंह राशि को दुनिया की सबसे शक्तिशाली राशियों में गिना जाता है.

हालांकि इसका मतलब ये बिलकुल नहीं है कि भगवान् शिव का आशीर्वाद बाकी राशियों को नहीं मिलेगी, लेकिन शास्त्रों के अनुसार इन दो राशियों में खुद देवता विराजमान है. इसलिए इन्हे बाकी राशियों से बेहतर और साहसी माना जाता है. बरहलाल हमें उम्मीद है कि इसे पढ़ने के बाद आपको आपके सवाल का जवाब मिल गया होगा. इसके इलावा अगर आपकी राशि भी इन दो राशियों में से एक है, तो इसका मतलब ये है कि आपकी राशि में खुद भगवान् शिव और सूर्य देव विराजमान है.

इसलिए आपको जीवन में ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए, जिससे आपके राशि के ग्रह आपसे क्रोधित हो जाए और देवता आपसे नाराज हो जाए. हम दुआ करते है कि भगवान् शिव और सूर्य देव का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहे.

Back to top button