स्तनों के आकार से जानिए गर्भ में लड़का है या लड़की, ये हैं जानने का तरीके

- in जीवनशैली

जन्म से पहले लिंग का पता लगाना हालांकि गैर क़ानूनी होता हैं, लेकिन कुछ लोग तजुर्बे और लक्षणों के आधार पर बता सकते हैं कि गर्भवती महिला को बेटा होगी कि बेटी। 

1. स्त्री का मूडी होना : 

कहां जाता है कि अगर प्रेग्नेंसी से पहले महिला जरूरत से ज्यादा ही मूडी होने लग जाती हैं तो वो महिला एक लड़की को जन्म देनी वाली है। इसके पीछे भी एक कारण हैं कि उस महिला में फीमेल्स हार्मोन्स बढ़ने लगते हैं। 

2. स्तनों का आकार : 

प्रेग्नेंट महिला अपनी स्तनों को देखकर भी पता लगा सकती हैं कि उन्हें लड़का जन्म लेगा या लड़की प्रेग्नेंट महिला का यदि दायें साइड वाला स्तन बाये वाले स्तन से बड़ा होगा तो उस महिला को लड़का जन्म होगा और यदि उस महिला का बायां स्तन दाहिने वाले स्तन से बड़ा होता हैं तो लड़की जन्म लेगी।

3. हार्ट बीट : 

हार्ट बीट से सबसे आसानी से पता चल सकता हैं कि महिला के गर्भ में लड़का हैं या लड़की. अगर प्रेग्नेंट महिला की हार्ट बीट 140 तक हो जाती हैं तो उसके गर्भ में लड़की हैं। क्योंकि लड़के के गर्भ में होने पर महिला की हार्ट बीट सामान्य ही रहती हैं।

4. खान पान : 

गर्भवती महिला के खान पान से तो सबसे ज्यादा समझ जा सकता हैं कि उसके गर्भ में पलने वाला नवजात शिशु लड़का हैं या लकड़ी. अगर महिला का मन नमकीन खाने को ज्यादा करता हैं तो उसके गर्भ में बेटा होता हैं और यदि उस महिला के गर्भ में बेटी होगी तो उस महिला का मीठा खाने का मन ज्यादा करता हैं।

इंडियन आउटफिट्स पर खूब जंचते हैं ये इयररिंग्स

5. स्त्री के पति का वजन : 

अगर गर्भवती महिला के पति का वजन बढ़ जाता हैं तो यह संकेत होता हैं कि गर्भवती महिला एक बेटी को जन्म देगी और यदि उसके पति का वजन सामान्य ही रहता हैं तो वो महिला एक बेटे को जन्म देगी।

6. पैरों के बाल बढ़ना : 

किसी भी औरत को अपने शरीर पर बालों का होना बिल्कुल भी पसन्द नही होता हैं. लेकिन गर्भवती होने पर यही बाल उसके लिए खुशखबरी लाते हैं. अगर गर्भवती महिला के पैरों के बाल बढ़ जाते हैं तो यह संकेत होता हैं कि वो महिला एक लड़के को जन्म देगी।

7. नाक का आकार : 

अगर महिला के नाक का आकार बदल कर बड़ा हो जाये तो कहा जाता हैं कि उस महिला के पेट में एक बेटा पल रहा हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

किन्नर को भूल से भी कभी नहीं देना चाहिए ये एक चीजें, वरना हो जाओगे बर्बाद

शास्त्रों की अगर मानें तो किन्नर कि दुआ