Home > जीवनशैली > जानिए कितने समय का होता है एक अच्छा संभोग

जानिए कितने समय का होता है एक अच्छा संभोग

हर पुरुष के मन में यह सवाल उठता है कि क्या वह अपने साथी को पूरी तरह संतुष्ट करने में सक्षम है. यह सवाल मन में इसलिए भी उठता है क्योंकि हम पोर्न फिल्मों में देखते हैं कि लोग 30-40 मिनट तक संभोग करते रहते हैं. इसलिए समय को लेकर हम चिंतित हो जाते हैं. आइए जानते हैं कितनी देर तक का संभोग अच्छा होता है…

जानिए कितने समय का होता है एक अच्छा संभोग

साल 2008 में अमेरिका के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ में कनाडा और अमेरिका के कई डॉक्टरों को बुलाया गया. यौन डॉक्टरों ने संभोग की सही अवधि के बारे में रोचक बातें बताईं थी. डॉक्टरों का मानना था कि पार्टनर के साथ संभोग की अवधि दोनों के मूड पर निर्भर करती है. हालांकि लोगों के मन में फिर भी समय को लेकर चिंता बनी रहती है.

डॉक्टर्स ने बताया कि अगर आप तीन मिनट तक संभोग करने में सक्षम हैं तो आप को चिंतित होने की जरूरत नहीं है. लेकिन अगर आप 3 मिनट से कम में ही स्खलित हो रहे हैं तो यह चिंताजनक हैं.

बच्चे का भूलकर भी ना रखें ये नाम, वरना ज्यादा दिन जिंदा नहीं रह पाते इन नामों के लोग

उनके अनुसार अगर आप 3-7 मिनट के बीच स्खलित हो रहे हैं तो हो सकता है कि आपका पार्टनर संतुष्ट ना हो.

डॉक्टर्स का इशारा साफ था कि अगर आपकी पार्टनर की सेक्शुअल ड्राइव आपसे ज्यादा है तो 3-7 मिनट की अवधि कम हो सकती है.

संभोग की समय सीमा अगर आप 13 मिनट तक खींचने में सफल रहते हैं तो आप सामान्य हैं. डॉक्टर्स के मुताबिक 3-13 मिनट की अवधि वाला संभोग, सामान्य संभोग की श्रेणी में आता है.

जिस व्यक्ति की सेक्शुअल ड्राइव अधिक होती है और वह पूरी तरह स्वस्थ हो तो संभोग की समय सीमा 30 मिनट तक जा सकती है. हालांकि 30 मिनट तक संभोग की क्षमता वाले पुरुष को इतनी ही सेक्शुअल ड्राइव की पार्टनर मिलनी चाहिए. अन्यथा संभोग कष्टकारी हो सकता है.

 कुल मिलाकर कहा जाए तो संभोग दो लोगों का मधुर मिलन होता है. मिलन के दौरान दोनों पार्टनर्स की सहमति मूड, स्वास्थ्य, आहार, निद्रा इत्यादि पर भी निर्भर करता है. इसलिए समय के बारे में अधिक ना सोचें मिलन का भरपूर आनंद लें.

Loading...

Check Also

क्या अंडरआर्म का कालापन करता है आपको शर्मिंदा तो अपनाएं ये टिप्स

क्या अंडरआर्म का कालापन करता है आपको शर्मिंदा तो अपनाएं ये टिप्स

अक्सर अंडरआर्म और कोहनियों के कालेपन से लड़कियां परेशान रहती हैं. ऐसा या तो धुप …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com