किसान आंदोलन: किसानों को मिल रहा व्यापक जन-समर्थन, ट्रैक्टर पर बैठकर बारात लेकर निकला दूल्हा

नई दिल्ली। दिल्ली में जारी किसान आंदोलन उग्र होता जा रहा है। किसानों को व्यापक जन-समर्थन मिल रहा है। इस कड़ी में हरियाणा के करनाल में एक दूल्हा इस आंदोलन का समर्थन करते हुए ट्रैक्टर पर बैठकर बारात लेकर निकला।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसकी तस्वीरें भी पोस्ट की हैं। एजेंसी के अनुसार, दूल्हा घर में खड़ी लग्जरी कार छोड़ ट्रैक्टर पर सवार होकर आगे बढ़ा, इसके बाद बरातियों ने भी ट्रैक्टरों पर सवार होकर जय जवान जय किसान के नारे लगाए। दूल्हे ने ऐलान किया कि वह जल्द ही किसानों के बीच पहुंचेगा।

दिल्ली में कटा बवाल, किसानों का प्रदर्शन जारी, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

इतना ही नहीं विवाह समारोह में मिली शगुन की पूरी राशि भी किसानों के आंदोलन में सहायतास्वरूप देने की बात कही है। दूल्हे ने कहा कि हम भले ही शहरों में आकर बस गए हों लेकिन जड़ें तो खेत से ही जुड़ी हैं। किसानों को प्राथमिकता देनी चाहिए। हम यह संदेश देना चाहते हैं कि किसानों को जनता का पूरा समर्थन है।

दूल्हे के इस कदम की लोग जमकर सराहना कर रहे हैं। दूल्हे और उसकी बरात की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। लोग इसे शेयर भी कर रहे हैं। लोगों को कहना है कि दूल्हे ने बहुत सही तरीके से किसानों का समर्थन किया है।

बता दें कि किसान कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के मुद्दे पर कोई बीच का रास्ता नहीं है। साथ ही उन्होंने सरकार को किसानों को लिखित आश्वासन देने की बात भी कही है।

Back to top button