किसान आंदोलन जारी: सांसद संजय राउत ने कहा- किसानों के साथ हो रहा आतंकवादियों जैसा व्यवहार

मुंबई। कृषि कानूनों को लेकर किसान सड़कों पर उतर कर आंदोलन कर रहे हैं। अपनी मांगों को लेकर दिल्ली में प्रदर्शन जारी है। केंद्र सरकार ने फिलहाल उन्हें दिल्ली-हरियाणा को जोड़ने वाले सिंधु बॉर्डर पर रोका हुआ है। दूसरी तरफ कृषि कानूनों को लेकर राजनीति भी काफी जोरों पर है।

वहीं, शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा है कि किसानों के साथ जिस तरह का व्यवहार किया जा रहा है। उससे ऐसा लग रहा है कि वे आतंकवादी हैं। उन्हें खालिस्तानी बताया जा रहा है, ये किसानों का अपमान है।

राउत ने कहा, जिस तरह से किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोका गया है, ऐसा लग रहा है कि जैसे वे इस देश के हैं ही नहीं। उनके साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार किया गया है। चूंकि वे सिख हैं और पंजाब और हरियाणा से आए हैं, इसलिए उन्हें खालिस्तानी कहा जा रहा है। यह किसानों का अपमान है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे मुंबई से अयोध्या के लिए रवाना, आज रामलला के दरबार में टेकेंगे माथा…

गौरतलब है कि कृषि कानूनों को लेकर लगातार तीन दिनों से आंदोलनरत किसान रविवार को भी अपना प्रदर्शन जारी रखने को लेकर अडिग हैं। किसान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का यह प्रस्ताव मानने को तैयार नहीं हैं कि पहले वे शांतिपूर्वक बुराड़ी के निरंकारी मैदान में शिफ्ट हों तो सरकार दूसरे ही दिन उनसे बात करेगी।

शनिवार को रात भर दिल्ली-हरियाणा को जोड़ने वाले सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षाबलों की तैनाती रही। किसानों ने कल ही स्पष्ट कर दिया था कि वो यहां से कहीं नहीं जाएंगे। आज 11 बजे एक बार फिर सिंघु बॉर्डर पर ही किसानों की बैठक होगी, जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।

वहीं, सिंघु और दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर के साथ ही टिकरी बॉर्डर पर भी किसानों का प्रदर्शन जारी है। बुराड़ी के निरंकारी समागम मैदान में प्रदर्शन की अनुमति मिलने के बाद भी किसान सीमाओं पर ही अड़े हुए हैं। इसे देखते हुए टिकरी बॉर्डर पर भी भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

Back to top button