पत्नी की हत्या कर घर से 280 KM दूर फेकी लाश

दिल्ली पुलिस ने एक व्यक्ति को परिवार वालों के साथ मिलकर अपनी पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 36 वर्षीय पीड़िता सिल्की जैन की हत्या के आरोप में उसके पति ललित जैन के अलावा परिवार के पांच अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है. पत्नी की लाश दिल्ली से करीब 280 किलोमीटर दूर मसूरी में मिली, जिसकी पहचान कर ली गई है.

पुलिस के मुताबिक, 36 वर्षीय ललित जैन ने सिर पर हथौड़े सेवार कर अपनी पत्नी सिल्की को मौत के घाट उतार दिया. पत्नी की हत्या करने के बाद ललित ने अपने परिजनों के साथ मिलकर शव को एक बोरे भरा और कार में रख वे 280 किलोमीटर दूर उत्तराखंड में मसूरी गए. मसूरी में आरोपियों ने सिल्की की लाश को एक खाई में फेंक दिया और वापस चले आए.

वारदात के आठ दिन बाद 11 दिसंबर को ललित ने अपनी पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. लेकिन यह चालाकी उलटे उसे फंसाने वाली साबित हुई. पुलिस की पूछताछ में सारा मामला सामने आ गया. उसने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी सोमवार को घर से निकली, लेकिन लौटकर नहीं आई.

पुलिस को शुरू में ही ललित पर शक हो गया. पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान शुरुआत में आरोपी पति ने पुलिस को गुमराह करने के कोशिश की. लेकिन लगातार पूछताछ करने और दबाव डालने पर टूट गया और अपना जुर्म कबूल कर लिया.

पुलिस के मुताबिक, पेशे से प्रॉपर्टी डीलर ललित जैन परिवार सहित हर्ष विहार इलाके में रहता है. करीब सात साल पहले उसकी सिल्की से शादी हुई थी. लेकिन कुछ ही समय बाद दोनो के बीच संबंध बिगड़ने लगे और अक्सर झगड़े होने लगे. इसी तरह 3 दिसंबर की रात भी उनके बीच जमकर झगड़ा हुआ और गुस्से में आकर ललित ने अपनी पत्नी पर जानलेवा हमला किया.

ललित के हमले से उसकी पत्नी बुरी तरह जख्मी हो गई और अधमरी हालत में पहुंच गई. इसके बाद ललित ने अपने भाई और दो अन्य रिश्तेदारों को बुलाया. लेकिन रिश्तेदारों के आने से पहले उसने हथौड़े से मारकर सिल्की की हत्या कर दी. उसी रात ललित ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर पत्नी का शव बोरे में भरा और कार में रखकर मसूरी पहुंचा. वहां उन्होंने बोरे सहित पत्नी के शव को खाई में फेंका और वापस चले आए. दिल्ली पुलिस ने उत्तराखंड पुलिस और आईटीबीपी की मदद से शुक्रवार को हाथीपांव-मसूरी मार्ग पर खाई में सिल्की की लाश बरामद कर ली.

इसे भी पढ़े: पुलिस नहीं लिख रही हैं दबंगों द्वारा महिला के कपडे फाड़े जानें की रिपोर्ट

ललित के अलावा पुलिस ने ललित के पिता, भाई, बहन और ललित के भाई के साले को भी गिरफ्तार कर लिया है. सिल्की के मायके वालों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया था कि उनकी बेटी का पति उसे परेशान करता था और उससे झगड़ा भी करता था. साथ ही उन्होंने आशंका जताई थी कि उनकी बेटी की हत्या की गई है.

पत्नी की लाश ठिकाने लगाने के बाद लौटकर ललित आम जिंदगी जी रहा था. यहां तक कि वह अपनी पत्नी का मोबाइल भी इस्तेमाल करता था. सिल्की वैसे तो अपने माता-पिता से कम ही बातें किया करती थी, लेकिन इस दौरान जब उन्होंने अपनी बेटी को कॉल किया तो ललित ने फोन उठाया और बताया कि सिल्की व्यस्त है. यहीं से सिल्की के मायके वालों को भी शक हो गया था.

Back to top button