केजरीवाल ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- दिल्ली आइये। हम आपको स्कूल भी दिखायेंगे और आपकी फ़ोटो भी लेंगे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में किस्मत आजमाने जा रही आम आदमी पार्टी और  भारतीय जनता पार्टी के बीच अभी से राजनीतिक लड़ाई तेज हो चुकी है। दिल्ली का शिक्षा मॉडल बनाम यूपी का शिक्षा मॉडल को लेकर छिड़ी जंग में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर योगी सरकार पर हमला बोला है। 22 दिसंबर को लखनऊ में मौजूद रहने के दौरान दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को सरकारी स्कूल नहीं देखने देने पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरा है।

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है- ‘जी, क्या आपकी सरकार ने आदेश जारी किया है कि कोई भी व्यक्ति UP सरकार के स्कूल नहीं देख सकता और फ़ोटो नहीं खींच सकता? इतने ख़राब हैं आपके स्कूल? आप से नहीं होगा। दिल्ली आइये। हम आपको अपने स्कूल भी दिखायेंगे और वहां आपकी फ़ोटो भी लेंगे।’

यहां पर बता दें कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेता और मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दिल्ली के शिक्षा मॉडल को चुनौती दी थी। इसके बाद तारीख तय कर 22 दिसंबर को दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया लखनऊ पहुंचे थे, लेकिन सिद्धार्थ सिंह नहीं आए। इसके बाद जब आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह और मनीष सिसोदिया लखनऊ का सरकारी स्कूल देखने जाने लगे तो उन्हें रोक दिया गया। इस पर बवाल भी मचा था।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एलान कर चुके हैं कि आम आदमी पार्टी वर्ष 2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी चुनाव लड़ेगी। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को चुनौती दे चुके हैं अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी मुखिया अरविंद केजरीवाल उत्तर प्रदेश की राजनीति से अनभिज्ञ नहीं हैं। वह यूपी की राजनीति से न केवल अच्छी तरह परिचित हैं, बल्कि वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से लड़ चुके हैं। इस चुनाव में अरविंद केजरीवाल दूसरे नंबर पर रहे थे। यहां पर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस से ज्यादा वोट अरविंद केजरीवाल को मिले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button