18 साल बाद आज क्रिकेट मैदान पर वापसी कर रहे हैं भारत के पूर्व क्रिकेटर कांबली

- in खेल

भारत के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली 18 साल बाद एक बार फिर मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं. 46 साल के कांबली को सोमवार से मुंबई में शुरू हो रही मुंबई टी-20 लीग की फ्रेंचाइजी शिवाजी पार्क लॉयंस के मेंटर के रूप में देखा जाएगा.

कांबली ने एक बयान में कहा, ‘मैं शिवाजी पार्क लायंस के साथ अपना अनुभव साझा करने और  मार्गदर्शन के लिए उत्साहित हूं. इस टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. मुंबई ने हमेशा अपनी क्षमता साबित की है और राष्ट्रीय स्तर पर युवा प्रतिभाओं को बढ़ावा दिया है. इस टीम के साथ भी हम यही लक्ष्य हासिल करेंगे.’

कांबली ने अपनी टीम के खिलाड़ियों से इस टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को कहा है. इससे खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने का मौका भी मिल सकता है. मुंबई टी-20 लीग में शिवाजी पार्क लॉयंस टीम की कमान मुंबई के मध्यम क्रम के बल्लेबाज सिद्धेश लाड के हाथों में है. इस टीम के कोच विनोद राघवन हैं. इस लीग के मैच वानखेड़े स्टेडियम में 11 से 21 मार्च तक खेले जाएंगे. लीग में कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं.

शुरुआती मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाले कांबली का करियर बहुत दूर नहीं जा सका. अक्टूबर 2000 के बाद उन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना गया. 2009 में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. अपने क्रिकेट करियर के दौरान विनोद कांबली ने 17 टेस्ट मैचों की 21 पारियों में 54.20 की औसत से कुल 1084 बनाए. उनका अधिकतम स्कोर 227 रन रहा. वनडे में कांबली ने 104 मैचों की 97 पारियों में 32.59 के औसत से 2477 रन बनाए.

You may also like

फेसबुक पर मत खोजना भारत-PAK मैच से फेमस हुई इस मिस्ट्री गर्ल को, वरना फंस जाओगे बुरे

रविवार को हुए भारत-पाक मैच में एक बार