J&K: फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, देर रात बारिश से जम्मू-श्रीनगर हाईवे घंटों रहा बंद

रियासत में मौसम का मिजाज बुधवार को फिर बिगड़ गया। ऊंचे पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है। जम्मू में शाम को हल्की बूंदाबांदी के बाद रात लगभग नौ बजे तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

उधर जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर भूस्खलन के चलते बुधवार को घंटों यातायात प्रभावित रहा। इसबीच मौसम विभाग ने वीरवार को सामान्य से भारी बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई है। बुधवार को सुबह के समय मौसम बिल्कुल साफ था। तेज धूप खिली हुई थी, लेकिन दोपहर होते-होते आसमान पर बादल छा गए और फिर बारिश व पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया।

जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर जवाहर टनल के करीब छह इंच तक बर्फबारी हुई। इसके अलावा डिगडोल, बैटरी चश्मा, बनिहाल और रामबन के मारोग में भूस्खलन व पत्थर गिरने से हाईवे कई घंटे बंद रहा।

फंसे वाहनों को निकालने का काम जारी
शाम चार बजे से पस्सियां व बर्फ हटाकर हाईवे पर फंसे वाहनों को निकालने का काम जारी है। कश्मीर संभाग में गुलमर्ग, पहलगाम समेत कई पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी और श्रीनगर शहर में भी बारिश हो रही है।

आज और बिगड़ेगा मौसम
मौसम विभाग की तरफ से पहले ही 20 और 21 से मौसम का मिजाज बिगड़ने की आशंका जताई गई थी। इससे घाटी समेत लद्दाख संभाग में भी बर्फबारी देखने को मिलेगी। खराब मौसम के कारण प्रशासन ने घाटी में सभी कालेजों में सर्दी की छुट्टियों को 23 फरवरी तक बढ़ा दिया है।

Back to top button