Corona कहर के बीच Jio का धमाकेदार वर्क फ्रॉम होम प्लान, जानिए…

कोरोना वायरस की वजह से देश भर की कंपनियां अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम देना शुरू कर दिया है. वर्क फ्रॉम होम में इंटरनेट की सबसे ज्यादा जरूरत होती है. ऐसे में बीएसएनएल और एसीटी फाइबर जैसी कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम प्लान देना शुरू किया है.

अब Reliance Jio ने भी इसी तरह का वर्क फ्रॉम होम प्लान शुरू कर दिया है. कंपनी ने 251 रुपये का वर्क फ्रॉम होम प्लान लॉन्च किया है. इसके तहत यूजर्स को हर दिन 2GB डेटा दिया जा रहा है.

Reliance Jio के 251 रुपये के प्लान की वैलिडिटी 51 दिन की है. इस प्लान में सिर्फ डेटा है. अगर आपको एसएमएस और कॉलिंग नहीं मिलेगा. 251 रुपये के इस प्लान के साथ कस्टमर को टोटल 120GB डेटा मिलेगा जो हाई स्पीड है. हर दिन 2GB डेटा है, अगर 2GB डेटा खत्म कर देते हैं तो आपकी स्पीड स्लो कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: कुछ ही देर में पता चलेगा देश में कोरोना का हाल, 3rd ज़ोन में जाएगा भारत या नहीं? जानिए…

स्लो स्पीड के तहत यूजर्स को 64Kbps की स्पीड मिलेगी. स्लो स्पीड की कोई लिमिट नहीं है, हालांकि इस स्पीड में आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं, खास कर वीडियो स्ट्रीमिंग नहीं कर सकते हैं. गौरतलब है कि हाल ही में कंपनी ने 4G वाउचर्स में बदलाव  किया गया है. इसमें 11 रुपये, 21 रुपये, 51 रुपये और 101 रुपये के प्लान में कंपनी ने डबल डेटा देना शुरू किया है.

11 रुपये में 400MB डेटा मिलता था, लेकिन अब 800MB डेटा मिलेगा. इसके साथ ही 75 मिनट जियो से दूसरे नेटवर्क पर बात करने के लिए मिनट्स मिलेंगे. इसी तरह 21 रुपये के प्रीपेड प्लान में 2GB डेटा दिया जाएगा और इसके साथ नॉन जियो 200 मिनट्स दिए जाएंगे.

101 रुपये के तहत 6GB डेटा दिया जाता था, लेकिन अब डबल डेटा के तहत यूजर्स को 12GB डेटा दिया जाएगा. इस प्लान में 1000 मिनट जियो से दूसरे नेटवर्क पर बात करने के लिए दिए जाएंगे. ये प्लान्स खास तौर पर आपके लिए तब काम आएंगे जब आप अपना डेटा लिमिट खत्म कर देते हैं.

 

Back to top button