Samsung Galaxy S9, S9 Plus की तस्वीरें हुई लीक, देखें लांच से पहले

- in गैजेट

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अब सिर्फ चंद दिन ही रह गए हैं. सैमसंग MWC 2018 में अपना Unpacked इवेंट आयोजित करेगा और इस दौरान कंपनी अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus लॉन्च करेगी. इससे पहले ही इन दोनों स्मार्टफोन की कथित आधिकारिक तस्वीरें लीक हो चुकी हैं. हाल ही में इन स्मार्टफोन्स का डिजाइन रेंडर सामने आया था, लेकिन अब जो तस्वीरें आ रही हैं उन्हें देख कर कोई भी कह सकता है कि यह असली ही हैं. इस बार डिजाइन में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. कैमरा सेटअप पिछली बार के मुकाबले अलग है और इस बार कैमरे में कुछ खास टेक्नॉलॉजी होने की भी बात कही जा रही है.

Samsung Galaxy S9, S9 Plus की तस्वीरें हुई लीक, देखें लांच से पहले

लीक्ड फोटो में आप देखेंगे कि इस फिंगरप्रिंट स्कैनर कैमरा मॉड्यूल के ठीक नीचे है. इसके अलावा इस बार स्पीकर सेअटप भी नया है और इयरपीस भी स्पीकर का काम करेगा, बॉटम में पिछली बार की तरह इस बार भी स्पीकर ग्रिल दिया गया है.

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक Galaxy S9 में सैमसंग 3D इमोजी भी देगा. यह ठीक वैसे ही काम करेगा जैसे ऐपल ने अपने फ्लैगशिप iPhone X में दिया है जिसे एनीमोजी कहा जाता है.

वेंचरबीट ब्लॉग के इवान ब्लास इस स्मार्टफोन का डिजाइन और तस्वीरें लगातार लीक कर रहे हैं . जाहिर है इस बार भी दो वेरिएंट आएंगे और इनमें से एक में दो कैमरे होंगो जो प्लस मॉडल होगा, जबकि दूसरे में सिर्फ एक ही रियर कैमरा दिया जाएगा.

बीएसएनएल लाया सबसे सस्ता प्लान, इसके आगे Jio को भी भूल जाओगे!

Galaxy S9 और S9 Plus में क्वॉल्कॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर Snapdragon 845 प्रोसेसर दिया जाएगा यानी सबसे पहले ये प्रोसेसर इसी स्मार्टफोन में दिया जाएगा. रैम इस बार भी 4GB ही रहने की उम्मीद है और मेमोरी 64GB और 128GB दी जा सकती है. हालांकि कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि S9+ में 6GB रैम और 128GB इंटरनल मेमोरी दी जा सकती है.

डिस्प्ले के मामले में सैमसंग पिछले दो सालों से काफी अच्छा कर रही है, क्योंकि कंपनी ओलेड पैनल यूज करती है. इस बार भी दोनों ही फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में ओलेड पैनल दिया जाएगा. Galaxy S9 की डिस्प्ले 5.8 इंच की होगी जबकि Galaxy S9+ 6.2 इंच का होगा.

iPhone X की तरह इस बार सैमसंग भी फेशियल रिकॉग्निशन फीचर दे सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार कंपनी iPhone X से भी ज्यादा सिक्योर और सटीक फेशियल रिकॉग्निशन देने की तैयारी में है. क्योंकि पहले भी कंपनी ने फेशियल रिकॉग्निशन अपने स्मार्टफोन्स में दिए हैं.

 

You may also like

लांच हुई अनोखी अंगूठी, स्मार्टफोन को बिना छुए कर सकते हैं बात

पिछले कुछ सालों में स्मार्टफोन के साथ-साथ वियरेबल