इशान गोयल के दोहरे शतक से चंडीगढ़ की मजबूत स्थिति

- in पंजाब, राज्य

चंडीगढ़। लुधियाना में खेली जा रही ध्रुव पांडव अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले दिन इशान गोयल के दोहरे शतक और लक्ष्य के शतक की बदौलत चंडीगढ़ ने पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 373 रन  बनाए और पारी घोषित की। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर लुधियाना ने आठ ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 37 रन बना लिए हैं। इससे पहले चंडीगढ़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया।इशान गोयल के दोहरे शतक से चंडीगढ़ की मजबूत स्थिति

चंडीगढ़ की ओर से अर्जुन आजाद और आयुष गौतम खास शुरू नहीं दे पाए। अर्जुन आजाद 21 और आयुष गौतम 11 रन बनाकर वापस लौट गए। एक समय 74 रन पर दो विकेट खोने के बाद चंडीगढ़ की टीम संघर्ष करती दिखाई दे रही थी। इसके बाद बैटिंग के लिए आए इशान गोयल ने लक्ष्य के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए शानदार 279 रन की पार्टनशिप की।

इस पाटर्नशिप को लुधियाना के गेंदबाज जैश जैन ने इशान गोयल को बलजोत के हाथों कैच करवा कर तोड़ा। इशान गोयल ने 28 चौको की मदद से 263 गेंदो पर 200 रनों की पारी खेली। वहीं, लक्ष्य ने 190 गेंदों पर 9 चौके की मदद से नाबाद 121 रन बनाए। इसकी बदौलत चंडीगढ़ ने 89 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 373 रन पर पारी घोषित कर दी।

लुधियाना की ओर से गुरमेहर,तनिष्क तथा जैश जैन ने 1-1 विकेट  झटके। जवाब में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक लुधियाना ने 8 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 37 रन बना लिए। लुधियाना की ओर से अर्जुन पूरी ने 19 तथा मनजोत 17 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

पटियाला की मोहाली के खिलाफ मजबूत स्थिति

प्रतियोगिता का दूसरा मैच पीसीए स्टेडियम मोहाली में पटियाला व मोहाली के बीच खेला जा रहा है। इसमें मोहाली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 95 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 313 रन बना लिए हैं। मोहाली की ओर से अंशुल चौधरी 19 चौकों की मदद से नाबाद 161 रन बनाकर क्रिज पर डटे हुए हैं। इसके साथ ही जसप्रीत सिंह ने 23 रन व तेजप्रीत सिंह ने छह चौके की मदद से 52 रन की पारी खेली। पटियाला की ओर से पारस ने 26 रन देकर दो विकेट तथा दीपक व तेजप्रीत सिंह ने 2-2 विकेट झटके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

करतारपुर साहिब विवाद मामले में सिद्धू का पलटवार, कहा-अब क्या कुंभकर्ण की नींद सोने वाले मुझे देशभक्ति सिखाएंगे

चंडीगढ़। पिछले कुछ समय से राजनितिक गलियारों में चर्चा