IPS अफसरों के प्रमोशन के बाद अब पुलिस विभाग में बंपर तबादले की तैयारी…

आईपीएस अधिकारियों के प्रमोशन के बाद उत्तर प्रदेश में पुलिस महकमे में बड़े पैमाने पर फेरबदल की तैयारी शुरू हो गई है। सोमवार को शासन ने कुल 49 आईपीएस अधिकारियों के प्रमोशन का आदेश जारी किया था जिनमें से एक को तैनाती भी दे दी थी। शेष 48 को नई तैनाती दी जानी है।IPS अफसरों के प्रमोशन के बाद अब पुलिस विभाग में बंपर तबादले की तैयारी...

प्रमोशन पाने के बाद लखनऊ के आईजी सुजीत पांडेय, बरेली के आईजी डीके ठाकुर और मुरादाबाद के आईजी बीके सिंह का एडीजी रैंक में और अयोध्या रेंज के डीआईजी ओंकार सिंह का प्रमोशन डीआईजी से आईजी रैंक में हो गया है। ऐसे में इन अधिकारियों को नई तैनाती दी जानी है।

जिन जिलों के कप्तान प्रमोशन पाकर एसएसपी से डीआईजी हो गए हैं, उनमें उन्नाव, बलिया, लखीमपुर खीरी, जौनपुर, बस्ती, बिजनौर, मेरठ, गाजियाबाद और मुरादाबाद के  पुलिस कप्तान शामिल हैं। इन अधिकारियों को हटाकर वहां नए अधिकारी भेजे जाने हैं।

डीजीपी मुख्यालय में अटैच 13 आईपीएस को भी तैनाती का इंतजार

लंबे समय से डीजीपी ऑफिस में अटैच 13 आईपीएस अफसरों को भी अपनी तैनाती का इंतजार है। इसमें एडीजी रेणुका मिश्रा, डीआईजी राकेश शंकर, मंजिल सैनी, कृष्ण बहादुर सिंह, एसपी शलभ माथुर, संतोष कुमार सिंह, अखिलेश कुमार चौरसिया, रोहन पी कनय, अजय कुमार सिंह, देव रंजन वर्मा, जीएस चंद्रभान, सिद्धार्थशंकर मीना और आरएम भारद्वाज शामिल हैं।

19 पीपीएस अफसरों का होगा तबादला

19 पीपीएस अधिकारियों को भी अपने तबादले का इंतजार है। ये सभी पुलिस उपाधीक्षक के पद से अपर पुलिस अधीक्षक पद पर प्रोन्नत हुए हैं। इनमें से कई जिलों में सर्किल में तैनात हैं। हालांकि प्रमोशन देने के बाद तैनाती को लेकर सरकार किसी जल्दबाजी में नहीं है।

पूर्व में भी प्रांतीय पुलिस सेवा से भारतीय पुलिस सेवा में प्रमोशन पाने वाले कई अधिकारियों को नई तैनाती पाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा था। पिछले वर्ष प्रमोशन पाए आईपीएस अफसरों को भी एक महीने बाद नई तैनाती दी गई थी।

Back to top button