IPL 2018: मुंबई और पंजाब के बीच मैच में बने कुल 9 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, रोहित शर्मा बने एकलौते…

- in खेल

आईपीएल में पंजाब का सामना मुंबई से हुआ. मुंबई ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. वहीं मुंबई ने आज टीम में लुईस को टीम में शामिल किया. वहीं पंजाब ने आजटीम में दो बदलाव किये. पंजाब ने आज युवी और अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया. वही मुंबई ने आज टीम में कोई भी बदलाव नही किया.IPL 2018: मुंबई और पंजाब के बीच मैच में बने कुल 9 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, रोहित शर्मा बने एकलौते...

मुंबई ने हासिल की जीत

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 175 रन बनाए. टीम के लिए एक बार फिर से गेल ने सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 50 रन की पारी खेली. वहीं उनके अलावा राहुल ने भी 25 रन बनाए. वही 176 रन के स्कोर का पीछा करते हुए मुंबई ने ये स्कोर सिर्फ 4 विकेट खो कर हासिल कर लिया. मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने 57 और कृनाल ने 30 रन की पारी खेली.

आज के मैच में बने ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड

आईपीएल में आज क्रिस गेल ने आईपीएल में अपना 24वाँ अर्धशतक बनाया.आज क्रिस गेल और राहुल ने लगातार 5वी बार 50 से ज्यादा रन की साझेदारी की. आईपीएल में वो ऐसा करने वाले दूसरी जोड़ी हैं. उनसे पहले 2016 में कोहली और एबी ने ये कारनामा किया है. क्रिस गेल और राहुल ने अभी तक पंजाब के लिए 166.13 के औसत से 520 रन बनाए हैं. बल्कि बाकी अन्य बल्लेबाजों ने सिर्फ 123 के औसत से 546 रन बनाए है. आईपीएल के इतिहास में गेल का ये दूसरा सबसे स्लो अर्धशतक है. इससे पहले उन्होंने 2010 में केकेआर की तरफ से खेलते मुंबई के खिलाफ बनुआ था. इस दौरान उन्होंने 47 गेंदों में 50 रन बनाए थे.

IPL की यह भाभियां मैच के दौरान बनती है आकर्षण का केंद्र, देखें फोटो

आईपीएल में आज 7000वाँ छक्का भी लग गया.

पहली बार ऐसा देखने को मिला हैं जब गेल ने आईपीएल की अपनी पहली पांच पारियों में चार बार 50+ का स्कोर बनाया हो. रोहित ने अपना करियर का 300 छक्का लगाया, ऐसा करने वाले पहले एशियाई खिलाड़ी बन गए है. वही दुनिया के 7वें खिलाड़ी बन गए है. आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की इस मैदान में ये 8वीं जीत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

14 महीने बाद वनडे में इस खिलाड़ी की हुई वापसी, मैदान पर फिर दिखा जादू

पिछले साल जुलाई के बाद अपना पहला वनडे