बड़ी जानकारी, इस बार IPL में हुआ बड़ा बदलाव एक ही टीम में खेलेंगे धोनी,रोहित और विराट,

IPL 2020 को लेकर इस बार IPL गवर्निंग काउंसिल ने अलग प्लानिंग की है। फ्रेंचाइजी मैचों के अलावा इस बार आईपीएल में कुछ नए नियम भी लागू किए जा रहे हैं। लेकिन सबसे ज्यादा आकर्षण आईपीएल के 3 दिन पहले होने वाले ऑल स्टार्स मैच को लेकर है। इस चैरिटी मैच में आईपीएल में शामिल हो रहे सभी स्टार खिलाड़ी खेलेंगे। इनके बीच 2 टीमें बनेंगी और फिर ये मजेदार मुकाबला होगा। इसमें कयास लगाया जा रहा है कि Virat Kohli, MS Dhoni और Rohit Sharma जैसे स्टार भारतीय खिलाड़ी एक ही टीमें में खेलेंगे।

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बताया कि ऐसा पहली बार होगा कि आईपीएल के पहले चैरिटी मैच खेला जाएगा। BCCI ने इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। आईपीएल 2020 का आगाज 29 मार्च से होना है, ऐसे में ये चैरिटी ऑल स्टार्स मैच 3 दिन पहले यानि 26 मार्च को खेला जा सकता है। काउंसिल की बैठक में तय किया गया कि नेक काम के लिए आईपीएल की सभी 8 टीमों के स्टार खिलाड़ी एक साथ एक मैच में खेलें।

अब IPL 2020 में चोटिल खिलाड़ी पर लागू होगा ये नया नियम, गांगुली ने दिए निर्देश

इस तरह बनेंगी 2 टीमें

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो BCCI और IPL गवर्निंग काउंसिल इस चैरिटी मैच के लिए दो टीमें बनाएंगी। एक टीम नॉर्थ और ईस्ट जोन की होगी, जबकि दूसरी टीम साउथ और वेस्ट जोन से होगी। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के खिलाड़ी एक टीम में होंगे.. जबकि चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार खिलाड़ी दूसरी टीम में होंगे।

गांगुली लाए प्रस्ताव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑल स्टार मैच का विचार BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बनाया है। गांगुली ने आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल की मौजूदगी में हुई इस बैठक में इस मैच का प्रस्ताव रखा, जिसपर सर्वानुमति से सहमति बनी। फिलहाल इस मैच को लेकर फैंस में अभी से उत्साह देखा जा रहा है।

ये स्टार खिलाड़ी साथ खेलेंगे

यदि साउथ और वेस्ट जोन की टीमों के हिसाब से देखा जाए तो इस ऑल स्टार मैच में विराट कोहली, एमएस धोनी, रोहित शर्मा, एबी डि विलियर्स, जसप्रीत बुमराह, शेन वॉटसन, हरभजन सिंह और लसिथ मलिंगा जैसे स्टार खिलाड़ी एक टीम में खेलेंगे। जबकि नॉर्थ और ईस्ट जोन की फ्रेंचाइजी के हिसाब से आंद्रे रसेल, रिषभ पंत, बेन स्टोक्स, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, पैट कमिंस, ईयोन मॉर्गन और जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ी दूसरी टीम का हिस्सा होंगे।

Back to top button