Instagram यूजर्स को मिल सकता है वॉयस और वीडियो कॉलिंग का ये खास फीचर

- in गैजेट

पॉपुलर फोटो शेयरिंग ऐप Instagram में हाल के दिनों में कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं. अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है जिसके मुताबिक इस ऐप में अब वॉयस कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग का सपोर्ट दिया जा सकता है.

Instagram यूजर्स को मिल सकता है वॉयस और वीडियो कॉलिंग का ये खास फीचरटेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, कॉल और वीडियो कॉल के लिए APKs स्पॉट किए गए हैं. हालांकि ये फीचर वाकई रोलआउट किया जाएगा या नहीं इस बारे में कुछ भी पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता. बहरहाल ये इंस्टाग्राम के डायरेक्ट मैसेजिंग सिस्टम का हिस्सा हो सकते हैं.

जनवरी में WAbetainfo ब्लॉग ने भी इंस्टाग्राम में वीडियो कॉल बटन के बारे में रिपोर्ट किया था और हालिया रिपोर्ट इस फीचर के आने की संभावना को बढ़ाता हुआ नजर आ रहा है. हालांकि इंस्टाग्राम की ओर से इस फीचर के बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

इंस्टाग्राम ने हाल ही में Giphy GIF शेयरिंग फीचर को भी लॉन्च किया था, जिसे पिछले साल इसी तरह APK में स्पॉट किया गया था. उम्मीद है कि वॉयस और वीडियो कॉलिंग के जरिए इंस्टाग्राम का मकसद स्नैपचैट से आगे निकलना है.

इससे पहले खबर मिली थी कि, जल्द ही इंस्टाग्राम स्क्रीनशॉट लेने वाले लोगों का नाम उजागर करने वाला है. दरअसल इंस्टाग्राम की तरफ से एक नया फीचर आने जा रहा है जो यूजर्स के स्टोरीज का स्क्रीनशॉट लिए जाने पर उन्हें नोटिफिकेशन देगा. हालांकि इस फीचर के आने में अभी समय लगेगा क्योंकि इसे अभी डेवलप किया जा रहा है.

द इंडीपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, अगर कोई आपके स्टोरीज का स्क्रीनशॉट लेगा तो उसका नाम सन के शेप वाले सिंबल के साथ स्टोरी व्यू सेक्शन में नजर आने लगेगा.

You may also like

अब NAMO एप से खरीद सकेंगे टी-शर्ट, नोटबुक, टोपी और मग जैसी चीजें…

2019 का चुनाव सिर पर है और इससे