मेरे नाम पर चल रहा इंस्टाग्राम अकाउंट फेक है: सौरभ गांगुली का ट्वीट

भारत के पूर्व क्रिकेटर और कप्तान रहे सौरव गांगुली का कहना है कि उनके नाम पर चल रहा इंस्टाग्राम अकाउंट फेक है. सोमवार को गांगुली ने ट्वीट कर बताया कि इंस्टाग्राम पर उनके नाम से मौजूद पेज फेक है और उस पेज से कोई भी खबर या बयान न लिया जाए. उन्होंने कहा कि जल्द ही वह इस बारे में इंस्टाग्राम को रिपोर्ट करेंगे. गौरतलब है कि इंग्लैंड में चल रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को मिली हार के बाद पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली की इस इंस्टाग्राम पोस्ट की काफी चर्चा में थी. गांगुली ने इस पोस्ट में भारत और इंग्लैंड के बीच हुए पहले टेस्ट मैच को लेकर कई बातें लिखी थीं.

पोस्ट में लिखा गया था, ‘अगर आपको टेस्ट मैच जीतना है तो फिर सबको रन बनाने होंगे. यह पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट है और मेरा मानना है कि टीम में वापसी करने और अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है. अजिंक्य रहाणे और मुरली विजय को अधिक प्रतिबद्धता दिखानी होगी क्योंकि वे पहले भी ऐसी परिस्थितियों में रन बना चुके हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने वर्तमान में टीम की कमान संभाल रहे विराट कोहली को कप्तान के तौर पर और अधिक जिम्मेदारी लेने की सलाह दी है. वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार गांगुली ने कहा, “अगर आप कप्तान हैं, तो टीम की हार के लिए आपकी आलोचना होगी और जीत के लिए आपकी ही प्रशंसा की जाएगी. कोहली को टीम से निकालने से पहले अपने बल्लेबाजों को उचित मौका देना चाहिए.”

विराट की बढ़ी मुश्किलें, अगले टेस्ट में भी नहीं खेलेगा यह स्टार गेंदबाज

उन्होंने कहा, “कप्तान को अपने खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाना चाहिए. यह उसकी टीम है और केवल वहीं उनकी मानसिकता को बदल सकता है. कप्तान को अपने खिलाड़ियों के साथ बैठना होगा और उन्हें बताना होगा कि वह कर सकते हैं, ताकि वे खुद को साबित करके दिखाएं.”

गांगुली ने कहा कि कोहली को अपने खिलाड़ियों को समय देना चाहिए और उन्हें बताना चाहिए कि वे मैदान पर बिना किसी डर के खेलें. यह सच है कि अंतिम एकादश में लगातार बदलाव से खिलाड़ियों को यह डर महसूस होता है कि इतने वर्षो के बाद भी वे टीम प्रबंधन का विश्वास हासिल नहीं कर पा रहे हैं.

Back to top button